close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सनी देओल के बर्थडे पर देखिए पत्नी के साथ उनकी ये UNSEEN PICS

सनी सोशल मीडिया से और मीडिया से अपने परिवार की तस्वीरें दूर रखते हैं. सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है.

प्रतीक शेखर | Oct 19, 2019, 08:58 AM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सनी देओल (Sunny Deol) आज अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं. सनी का जन्म 19 अक्टूबर 1956 में हुआ था. सनी को बॉलीवुड के दमदार एक्टरों में गिना जाता है. सनी सोशल मीडिया से और मीडिया से अपने परिवार की तस्वीरें दूर रखते हैं. सनी का असली नाम अजय सिंह देओल है. घर में उन्हें सनी कहकर पुकारा जाता है और फिल्मों में भी उन्‍होंने इसी नाम से एंट्री लेने की ठानी और इसी नाम से उन्होंने बॉलीवुड में सफलता हासिल की. आज उनके बर्थडे पर हमारे हाथ उनकी कुछ तस्वीरें लगी हैं, जो काफी पुरानी हैं. इन तस्वीरों में सनी अपनी पत्नी पूजा देओल के साथ नजर आ रहे हैं.

1/5

'बेताब' से किया था डेब्यू

Sunny Deol

80 के दशक की शुरुआत में बॉलीवुड में कई सितारों ने अपने बच्‍चों को इंडस्‍ट्री में लॉन्‍च किया और उनमें से एक धर्मेंद्र भी थे. धर्मेंद्र ने अपने बड़े बेटे सनी को 1983 में आई फिल्म 'बेताब' के जरिए एक्ट‍िंग की दुनिया में एंट्री दिलाई. यह फिल्म सुपरहिट रही और फिल्मों में लॉन्‍च करने से पहले धर्मेंद्र ने सनी को बर्मिंघम में एक्‍ट‍िंग सीखने के लिए भेजा था.

2/5

इस फिल्मों से मिली पहचान

Sunny Deol

'बेताब' के बाद सनी की कई फिल्में फ्लॉप रहीं लेकिन 'अर्जुन', 'डकैत' और 'यतीम' जैसी फिल्मों में उनकी एक्‍ट‍िंग की तारीफ हुई.

3/5

हिट फिल्में

Sunny Deol

इसके बाद उन्‍होंने 'पाप की दुनिया' (1988), 'त्रिदेव' (1989) और 'वर्दी' (1989) जैसी कुछ हिट फिल्में दीं. 

4/5

करियर की टर्निंग प्वाइंट थी 'घायल'

Sunny Deol

1990 में आई 'घायल' सनी के करियर की टर्निंग प्वाइंट रही. इस फिल्म में उन्होंने शानदार एक्‍ट‍िंग के दम पर स्पेशल जूरी अवॉर्ड (राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार) और फिल्म फेयर का बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता.

5/5

इसी साल बेटे को किया लॉन्च

Sunny Deol

अभी हाल ही में सनी ने अपने बेटे करण देओल को बॉलीवुड में लॉन्च किया. फिल्म 'पल पल दिल के पास' को सनी ने खुद डायरेक्ट भी किया. हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ज्यादा सफल होने में कामयाब नहीं हुई, लेकिन करण की एक्टिंग की हर तरफ तारीफ जरूर हुई. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें bollywoodlife.com से ली गई हैं)