close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#SelfiewithTiranga : तिरंगे संग ZEE NEWS के साथ लोग शेयर कर रहे हैं तस्‍वीरें, आप भी जुड़ें

आजादी के महापर्व के मौके को अपने लिए खास बनाने के लिए लोग हमारी आन-बान-शान तिरंगे के साथ अपने फोटो को शेयर ZEE NEWS के साथ शेयर कर रहे हैं...

आशु दास | Aug 15, 2019, 15:05 PM IST

स्‍वतंत्रता दिवस के रंग में सराबोर 'न्‍यू इंडिया' 15 अगस्‍त को आजादी का जश्‍न मना रहा है. आजादी के नायकों की कहानियों, किस्‍सों, देशभक्ति के गीतों और पतंगबाजी के बीच इस आजादी के दिवस के अलहदा अनुभव के लिए ZEE ने लोगों को अपने साथ जुड़ने का खास मौका दिया है, जिसमें लोग बढ़-चढ़कर हिस्‍सा ले रहे हैं. इस कड़ी में लोग तिरंगे के साथ सेल्‍फी #SelfiewithTiranga के साथ सोशल मीडिया पर पोस्‍ट कर रहे हैं, जिन्‍हें हम जी न्‍यूज (ZEE NEWS) वेबसाइट पर प्रकाशित कर रहे हैं.

1/10

मेरी जान तिरंगा है...

My life is tricolor ...

सोशल मीडिया के एक यूजर ने तिरंगे के साथ खास तस्वीर को शेयर किया है. इस तस्वीर को शेयर करते हुए शख्स ने लिखा है, 'मेरी जान तिरंगा है.'

2/10

जहां मैं वहां मेरा देश...

My country where I am…

एक दुकानदार ने तिरंगे के साथ तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा है, वो जहां भी रहेंगे वतन की यादों और तिरंगे को साथ रखेंगे, इसलिए उन्होंने अपनी दुकान पर ही तिरंगा लहराया है. 

3/10

कुछ नया करते हैं...

Let's do something new ...

तिरंगे के साथ तस्वीरें तो हर कोई क्लिक कर रहा है, लेकिन तीन नवयुवकों के एक ग्रुप ने खास अंदाज में तस्वीर को शेयर किया है. 

4/10

काम के बीच एक क्लिक तो बनता है

A click is made between work

एक शख्स ने अपनी तस्वीर को तिरंगे के साथ शेयर किया है. इस तस्वीर को देखकर साफ कहा जा सकता है कि वह किसी ऑफिस में हैं और काम कर रहे हैं, लेकिन देशभक्ति की भावना किसी से बढ़कर नहीं है. 

 

5/10

देश प्रेम है पहले...

Desh Prem is the first ...

एक सोसायटी के कार्यक्रम में कुछ युवकों ने इस अंदाज में तस्वीर को क्लिक करवाया. 

6/10

Jai Hind

Jai Hind

एक युवा ने चेहरे पर जय हिंद और सिर पर तिरंगे के रंगा में रंगा कैप पहनकर तस्वीर को पोस्ट किया है. 

7/10

हर वर्ग में हाई फीवर

High fever in every category

स्वतंत्रता दिवस के दिन देश में हर उम्र के लोगों में आजादी का खुमार कुछ इस कदर छाया हुआ है कि लोग अपनी उम्र को भूलकर जश्न में डूबे हुए हैं. इस तस्वीर में एक महिला तिरंगा हाथ में पकड़े हुए काफी खुश नजर आ रही है. इस तस्वीर को आप थोड़ा ध्यान से दखेंगे तो पता चलेगा कि महिला के सिर पर पट्टी बंधी हुई है.

8/10

हम घर से सीखते हैं

We learn from home

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एक महिला ने बेटे के साथ तिरंगे की फोटो को पोस्ट करते हुए लिखा है कि हमें बच्चों को आजादी का महत्व सिखाना चाहिए. 

 

9/10

साथ रहने में है आजादी

Freedom to live with

लड़कों के एक ग्रुप ने तिरंगे के साथ तस्वीर को शेयर करते हुए एक खास संदेश दिया है. इस संदेश में युवाओं ने कहा कि जब तक मुट्ठी है तभी तक हमारी आजादी है.

 

10/10

तिरंगे को सलाम

Tricolor salute

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर युवाओं का जोश देखते ही बन रहा है. युवा ग्रुप्स में तिरंगे के साथ सेल्फी को पोस्ट कर रहे हैं.