close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Rogers Cup: सेरेना विलियम्स बिना हारे ही गंवा बैठीं खिताब, देर तक रोती रहीं

सेरेना विलियम्स ने करियर में पांचवीं बार रोजर्स कप (Rogers Cup) के फाइनल में जगह बनाई थी. वे फाइनल में कनाडा की बियांका एंड्रेस्कू से आगे भी चल रही थीं लेकिन... 

नई दिल्ली: जिस खिलाड़ी का जिक्र साहस के दूसरे नाम के तौर पर होता है, उसे रोते हुए देखना कैसा लगेगा. डब्ल्यूटीए रोजर्स कप (Rogers Cup) के फाइनल में यही नजारा देखने को मिला. अमेरिका की सेरेना विलियम्स (Serena Williams) रोजर्स कप की ट्रॉफी बेहद करीब से चूक गईं. सेरेना ने करियर में पांचवीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी. वे फाइनल में कनाडा की बियांका एंड्रेस्कू से आगे भी चल रही थीं. लेकिन तभी उनका पीठ का दर्द उभर आया और उन्हें मुकाबले से हटना पड़ा. फाइनल रविवार (11 अगस्त) को कनाडा के मॉन्ट्रियल में खेला गया. 

1/5

3-1 से आगे चल रही थीं सेरेना

Serena was leading by 3-1

सेरेना विलियम्स फाइनल के पहले सेट में 3-1 से आगे थीं. तभी उनका पीठ दर्द उभर आया. सेरेना ने मेडिकल टीम की मदद ली. दर्द फिर भी कम नहीं हुआ. यह मैच सिर्फ 19 मिनट चल सका. (फोटो: Reuters) 

2/5

कुर्सी पर ही रोने लगीं सेरेना

Tearful Serena Williams wept

दर्द कम नहीं होने के कारण सेरेना विलियम्स को मैच से रिटायर होने का फैसला करना पड़ा. इसके बाद सेरेना अपनी कुर्सी पर बैठकर रोने लगीं. वे पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान भी रोती रहीं. (फोटो: IANS) 

3/5

बियांका ने जीता खिताब

Bianca Andreescu wins trophy

19 साल की बियांका एंड्रेस्कू ने यह खिताब अपने नाम किया. यह उनके करियर का दूसरा डब्ल्यूटीए खिताब है. उन्होंने सेरेना को सांत्वना देने की कोशिश की, लेकिन अमेरिकी खिलाड़ी के आंसू नहीं थमे. (फोटो: IANS) 

4/5

सबसे ज्यादा ग्रैंडस्लैम खिताब

Serena has Most Grand slam trophy

सेरेना विलियम्स के नाम ओपन एरा में सबसे अधिक 23 ग्रैंडस्लैम खिताब हैं. 37 साल की सेरेना एक बेटी की मां भी हैं. उन्होंने कहा, ‘मैं बेहद दुखी थी. इसलिए रोने लगी. बियांका से बातचीत करने के बाद मुझे थोड़ी राहत मिली. वे बहुत अच्छी इंसान हैं.’ (फोटो साभार: serenawilliams@instagram)

5/5

US ओपन में खेलना मुश्किल

US OPEN will start on 26th August

इस चोट के बाद सेरेना विलियम्स के US OPEN में खेलने को लेकर भी संदेह पैदा हो गया है. यूएस ओपन साल का चौथा ग्रैंडस्लैम है, जो 26 अगस्त से शुरू हो रहा है. (फोटो: PTI)