close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत विरोधी ट्वीट पर मिले जवाब से बौखलाए अफरीदी बोले, “PSL को IPL से बड़ा बनाएंगे”

अपने भारत विरोधी बयान पर भारतीयों के गुस्से का सामना करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का कहना है कि उनका पीएसल सबसे बड़ा है और वह जल्द ही आईपीएल को पीछे छोड़ देगा.

Apr 06, 2018, 15:26 PM IST

अपने भारत विरोधी बयान पर भारतीयों के गुस्से का सामना करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी का कहना है कि उनका पीएसल सबसे बड़ा है और वह जल्द ही आईपीएल को पीछे छोड़ देगा.

1/6

Shahid Afridi says

Shahid Afridi  says

अपने भारत विरोधी बयान पर एक के बाद एक जमकर भारतीयों के गुस्से का सामना करने के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी अब अजोबोगरीब बयानबाजी पर उतर आए हैं. उन्होंने आईपीएल को लेकर एक हास्यास्पद बयान भी दे डाला. उनका कहना है कि उनका पीएसल सबसे बड़ा है और वह जल्द ही आईपीएल को पीछे छोड़ देगा. अफरीदी ने हाल ही में एक ट्वीट में कश्मीर को लेकर विवादास्पद बयान दिया था जिसके बाद भारत की ओर से तमाम क्रिकेटरों ने उनकी जमकर खबर ली थी.

2/6

Shahid Afridi on IPL

Shahid Afridi  on IPL

अफरीदी ने कहा कि उनकी आईपीएल में खेलने की कोई इच्छा नहीं है. उन्होंने कहा “मैं आईपीएल में नहीं खेलना चाहूंगा. मेरा पीएसएल सबसे बड़ा है. जल्द ही वह आईपीएल को पीछे छोड़ देगा. मुझे पीएसएल में खेलने में मजा आ रहा है. मुझे किसी आईपीएल की जरूरत नहीं है. मुझे इसमें कभी इंटरेस्ट नहीं था. कभी 2008 में हैदराबाद डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेल चुके अफरीदी की खिसियाहट इस हद तक थी कि वे यहां तक कह गए कि अगर बुलावा भी आए तो वे आईपीएल में खेलने नहीं जाएंगे. उनकी आईपीएल में कभी भी दिलचस्पी नहीं थी

3/6

Shahid Afridi on IPL

Shahid Afridi  on IPL

दरअसल शाहिद आफरीदी ने जब से कश्मीर को लेकर ट्वीट किया है, तब से भारत की ओर से तमाम क्रिकेटरों ने उनकी जमकर खबर ली है. अब उन्होंने पाकिस्तानी वेबसाइट पाक पेशन से कहा, मैं अपने देश का सिपाही हूं. मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे बारे में लोग क्या कह रहे हैं. मेरे लिए पाकिस्तान ही सब कुछ है. यदि मैं एक क्रिकेटर नहीं होता तो मैं आर्मी में सिपाही होता.

4/6

Shahid Afridi said

Shahid Afridi  said

 कुछ दिन पहले ही अफरीदी एक बयान में यह कह चुके हैं पाकिस्तान को पीएसएल में भारतीय खिलाड़ियों को आमंत्रित करना चाहिए.   मजे की बात तो यह है कि  जब आईपीएल में पाकिस्तानी खिलाड़ियेां के खेलने पर रोक लगी थी, तो वहीं के लोग सबसे ज्यादा उखड़े थे और मांग की गई थी कि क्रिकेटरों को आईपीएल में खेलने देना चाहिए.

5/6

Shahid Afridi and PCB

Shahid Afridi and PCB

आफरीदी भले कुछ भी कहते रहें, लेकिन हकीकत कुछ और है. भारत के पाकिस्तान के साथ न खेलने से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड करीब करीब कंगाल होने की स्थिति में है. जब से भारत ने द्वपक्षीय सीरीज खेलने से मना किया है. तब से उसे करोड़ों का नुकसान हो चुका है. वह लगातार बीसीसीआई से मैच खेलने की गुहार लगा रहा है. 

6/6

Shahid Afridi tweet

Shahid Afridi  tweet

सबसे पहले शाहिद अफरीदी ने अपने ट्वीट में कहा था,  "कश्मीर में हालत चिंताजनक हैं. आत्मनिर्णय और आजादी की आवाज को दबाने के लिए निर्दोषों को मारा जा रहा है. आश्चर्य है कि इसको रोकने के लिए यूएन और अन्य संगठन कोई कदम नहीं उठा रहे हैं." इसके बाद भारतीयों की नाराजगी झेलने के बाद उन्होंने बाद में ‘डैमेज कंट्रोल’ के तहत एक और ट्वीट भी किया लेकिन उस ट्वीट को तवज्जो नहीं मिली.