close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Happy Birthday शिल्पा शेट्टी: 16 साल की उम्र में एक ऐड से बन गया था करियर, Photos

आज ब्यूटी आइकॉन बनी शिल्पा को एक दौर में डार्क और पतला कहकर नकार दिया जाता था. आज शिल्पा शेट्टी अपना  44वां जन्मदिन मना रही हैं

ऋतु त्रिपाठी | Jun 08, 2019, 08:08 AM IST

नई दिल्ली: फैशन इंडस्ट्री की हर लड़की खुद के लिए शिल्पा शेट्टी जैसी ब्यूटी, करियर, सक्सेस और फिटनेस चाहती है. लेकिन कम ही लोग यह जानते हैं कि एक्ट्रेस, मॉडल, योगा गुरू, फिटनेस आइकॉन, बिजनेस वूमन शिल्पा शेट्टी का करियर सीधे इतनी ऊंचाईयों पर नहीं पहुंचा, बल्कि उन्होंने मात्र 16 की उम्र में शुरू किए इस सफर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं. हाल ही में शिल्पा ने सोशल मीडिया पर एक लंबी पोस्ट लिखकर अपने जीवन के कई कढ़वे सच सफलता के दौर का जिक्र करके सबको चौंका दिया था. आज ब्यूटी आइकॉन बनी शिल्पा को एक दौर में डार्क और पतला कहकर नकार दिया जाता था. आज शिल्पा शेट्टी अपना  44वां जन्मदिन मना रही हैं. इस मौके पर देखते शिल्पा की कुछ ताजा और खूबसूरत तस्वीरें ...

1/8

शिल्पा शेट्टी

Shilpa Shetty

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस पर भारतीय सुंदरता के मापदंडों पर खरा उतरने का कितना प्रेशर होता है यह तो हम सभी जानते हैं. लेकिन अब सिनेमा इंडस्ट्री की फिटनेस आइकॉन शिल्पा शेट्टी ने एक लम्बी पोस्ट में अपनी आपबीती लिखकर यहां की पूरी पोल खोल दी थी. 

2/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी

Shilpa Shetty

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयां करते हुए लिखा कि वो डार्क,पतली और लंबी थीं जिसके चलते उन्हें परेशानी हुई. 

3/8

शिल्पा ने लिखा लंबा नोट

Shilpa Shetty

शिल्पा ने पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक लम्बी पोस्ट लिखकर अपना दर्द बयां किया था . शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर अब तक के अपने करियर के सफर के बारे में खुलकर विस्तार से लिखते हुए अपना दर्द सबके सामने रखा. जिसके बाद बॉलीवुड की कई हस्तियां शिल्पा की बात से सहमत नजर आईं.  

4/8

ऐसे हुई शुरुआत

Shilpa Shetty

शिल्पा ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'मैं डार्क (सांवला रंग), लंबी और पतली बच्ची थी. मैंने ग्रेजुएशन के बाद अपने पिता के साथ काम किया. हालांकि मन ही मन मैं कुछ अलग, कुछ बड़ा और बेहतर करना चाहती थी, लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं यह कर सकती हूं. लेकिन मैंने एक बार बस मजे के लिए एक फैशन शो में पार्टिसिपेट किया, तब मेरी मुलाकात एक फोटोग्राफर से हुई जो मेरी तस्वीरें खींचना चाहता था. मेरे लिए मेरे कंफर्ट जोन से बाहर आने का अच्छा मौका था. मेरी जो तस्वीरें खींची गईं वो बहुत अच्छी थीं जिन्हें देखकर मैं हैरान हो गई'

5/8

16 की उम्र में

Shilpa Shetty

शिल्पा को इसी शो के बाद तुरंत ही मात्र 16 साल की उम्र में एक ऐड मिला, जिसके बाद उनका मॉडलिंग का सफर शुरू हुआ.  

6/8

शाहरुख के साथ डेब्यू

Shilpa Shetty

इसके बाद उन्होंने शाहरुख खान और काजोल स्टारर फिल्म 'बाजीगर' से बॉलीवुड में कदम रखा.  

7/8

लेकिन फिर आया बुरा दौर

Shilpa Shetty

लेकिन इस ब्लॉक बस्टर डेब्यू के बाद शिल्पा को दुबला और डार्क होने का ताना सुनना पड़ा, उन्हें काम मिलना लगभग बंद हो गया था.  

8/8

बिग ब्रदर से छाईं

Shilpa Shetty

शिल्पा ने इसके आगे अपने जीवन के सबसे बड़े यूटर्न लिया. वह इंटरनेशन रियलिटी शो 'बिग ब्रदर' में पहुंची और वहां से जीतकर आईं. इसके बाद से आज तक उन्होंने पीछे पलटकर नहीं देखा.