PHOTOS: किम जोंग उन से मिलने के लिए उत्तर कोरिया क्यों पहुंचा ये नामी जादूगर

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मेलन चल रहा है जिसमें दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ आए हुए हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 20, 2018, 11:27 AM IST

उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मेलन चल रहा है जिसमें दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन अपने प्रतिनिधि मंडल के साथ आए हुए हैं. लेकिन इस शिखर सम्मेलन की खास बात ये है कि दक्षिण कोरिया के प्रतिनिधि मंडल के साथ एक जादूगर भी साथ आया है. दक्षिण कोरिया के मशहूर चोई ह्यून-वू भी इस मीटिंग का हिस्सा हैं.

1/7

जादूगर चोई ह्यून-वू चोई किम जोंग उन से मिलकर खुश हैं

Magician Choi Hyun Woo meets Kim Jong-un

दक्षिण कोरियाई मीडिया के मुताबिक़, उत्तर कोरिया की ओर से निर्यात किया जाने वाला पाइन मशरूम मून जे इन को तोहफ़े के रूप में दिया जा सकता है. सियोल स्थित डेली एनके वेबसाइट ने 17 सितंबर को ख़बर दी थी कि हाल ही में हेम्गयोंग प्रांत से एक बड़ा शिपमेंट प्योंगयांग भेजा गया था.

(फोटो साभार: @charmingchoimagic)

 

2/7

दक्षिण कोरियाई जादूगर उत्तर कोरिया आए

Famous South Korean magician Choi Hyun Woo

हंक्योराह वेबसाइट पर 17 सितंबर को छपी ख़बर के मुताबिक़, इस प्रतिनिधि मंडल में कैंग क्यूंग-व्हा भी शामिल हैं जो कि अधिकारिक दौरे पर प्योंगयांग पहुंचने वाले पहले दक्षिण कोरियाई विदेश मंत्री हैं.

3/7

इस शिखर सम्मेलन में एक जादूगर ने भी शिरकत की

magician Choi Hyun Woo South Korean

दक्षिण कोरियाई जादूगर चोई ह्यून-वू का कहना था कि जब भी वह अपना जादू दिखाएंगे तो उसमें किम जोंग उन को भी शामिल करेंगे.

4/7

प्योंगयांग में चल रहा शिखर सम्मेलन

Leader of North Korea Kim Jong-un

उत्तर कोरिया जाने से पहले चोई ह्यून-वू ने एक रेडियो चैनल से बात करते हुए कहा था कि मुझे नहीं पता कि मैं कब और कहां अपनी कला का प्रदर्शन करूंगा क्योंकि मेरे जाने की ख़बर अचानक मेरे पास आई है.

 

5/7

उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन

Supreme Leader of North Korea Kim Jong-un

दक्षिण कोरियाई जादूगर चोई ह्यून-वू वहां के बहुत ही फेमस जादूगर हैं. सोशल मीडिया पर करोड़ों की संख्या में ह्यून-वू के फॉलोअर्स हैं. दक्षिण कोरियाई मीडिया में भी चोई ह्यून-वू काफी मशहूर सेलेब हैं. 

6/7

जादूगर चोई ह्यून-वू

South Korean Magician Choi Hyun Woo

इस मीटिंग की सबसे दिलचस्प बात ये है कि इस शिखर सम्मेलन में एक जादूगर ने भी शिरकत की है. दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे इन उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग एक प्रतिनिधि मंडल के साथ गए हैं. इस मीटिंग में वह अपने साथ दक्षिण कोरियाई जादूगर चोई ह्यून-वू तो भी ले गए हैं.

7/7

दक्षिण कोरियाई जादूगर चोई ह्यून-वू

Magician Choi Hyun Woo

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन के बीच प्योंगयांग में चल रहे शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन ही उत्तर कोरिया ने अपने प्रमुख मिसाइल परीक्षण केंद्रों को बंद करने के लिए हामी भर दी है.

(फोटो साभार: REUTERS)