जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान CM शिवराज के काफिले पर पथराव, दिखाए काले झंडे

पथराव के बाद सीएम शिवराज सिंह ने भी कांग्रेस नेता अजय सिंह और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 03, 2018, 11:40 AM IST

मध्य प्रदेश के सीधी जिले के चुरहट में सीएम शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पथराव और काले झंडे दिखाने की घटना सामने आई है. हालांकि इस हमले में किसी को कोई चोट तो नहीं आई, लेकिन काफिले पर पथराव किसने किया अभी तक इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है. वहीं बीजेपी इस हमले के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रही है और इसे कांग्रेस की कायरता बता रही है. पथराव के बाद सीएम शिवराज सिंह ने भी कांग्रेस नेता अजय सिंह और राहुल गांधी की कड़ी आलोचना की है. (फोटो साभारः twitter/@rakeshsingh)

1/8

पथराव के वक्त रथ पर मौजूद थे सीएम शिवराज

Congress behind the attack ?

चुरहट थाना प्रभारी राम बाबू चौधरी ने बताया कि पथराव के दौरान मुख्यमंत्री रथ पर मौजूद थे. पुलिस ने बताया कि वह पूरी तरह सुरक्षित हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर पथराव कराने का आरोप लगाया है. (फोटो साभारः twitter/@rakeshsingh)

2/8

जन आशीर्वाद यात्रा

Jan Ashirwad yatra

बता दें मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेश में जन आशीर्वाद यात्रा निकाल रहे हैं. रविवार रात को उनकी यह यात्रा नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह की विधानसभा सीट चुरहट में पहुंची थी. इसी दौरान उसके रथ पर पथराव किया गया.

3/8

पत्थर फेंकने के साथ ही दिखाए काले झंडे

Black Flags shown to Shivraj Singh Chauhan

रथ पर हुए पथराव से रथ का शीशा टूट गया, लेकिन इस हमले में शिवराज सिंह चौहान बाल बाल बच गए. उन्‍हें चोट नहीं आई. मामले में चुरहट पुलिस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के खिलाफ नारे लगाने, काला झंडा दिखाने और पत्थर मारने के आरोप में करीब 20 संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार किया है.

4/8

सीएम शिवराज ने की आलोचना

Stone pelting on Jan Ashirwad Yatra

सभी को पूछताछ के लिए कमर्जी थाना लाया गया है. घटना के बाद मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने इस घटना का जिक्र अपने भाषण में किया. उन्‍होंने घटना को हिंसक राजनीति बताया. कांग्रेस नेता अजय सिंह पर हमला बोलते हुए उन्‍होंने कहा कि राजनीति क्या इतनी हिंसक हो जाएगी, क्या चोरी छिपे पत्थर मारे जाएंगे. उन्‍होंने कहा 'सुन लो अजय सिंह और राहुल गांधी मैं तुम्हारी गीदड़ भभकी से डरने वाला नहीं हूं. मैं अपनी मेहनत के दम पर यहां तक पहुंचा हूं, ना कि अपने मां-बाप के सहारे.

5/8

राकेश सिंह ने बताया कायराना हरकत

Rakesh Singh

वहीं रथ पर हुए पथराव की आलोचना करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने इसे कायराना हरकत बताते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. (फोटो साभारः twitter/@rakeshsingh)

6/8

पत्थर फेंका जाना कायराना हरकत

Madhya Pradesh CM Shivraj Singh Chauhan

राकेश सिंह ने कहा कि 'चुरहट विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा में पत्थर फेंका जाना कायराना हरकत है. सभ्य समाज में ऐसी कायरना हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. जनता इस कायरता का करारा जबाव दे कांग्रेस को देगी.' (फोटो साभारः twitter/@lokendraparashar)

7/8

लोकेंद्र पराशर

Lokendra Parashar

वहीं राकेश सिंह के साथ ही मध्य प्रदेश बीजेपी के मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पराशर ने भी ट्वीट करते हुए चुरहट में जन आशीर्वाद काफिले पर हुए हमले की जमकर आलोचना की है. लोकेंद्र पराशर ने इसे कायरता की राजनीति करार दिया है.  (फोटो साभारः twitter/@lokendraparashar)

8/8

वसुंधरा राजे सिंधिया के काफिले पर पथराव

Stone pelting during Gaurav Yatra

बता दें कुछ दिनों पहले राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया के काफिले पर भी पथराव की घटना सामने आई थी. उनके ऊपर यह हमला गौरव यात्रा के दौरान पीपड़ में हुई थी.