इस अभिनेत्री ने मांड्या लोकसभा सीट से भरी हुंकार, CM कुमारस्वामी के बेटे के सामने ठोकी ताल

सुमालता ने स्वीकार किया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि कांग्रेस उन्हें इस लोकसभा सीट से मैदान में उतारेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 18, 2019, 19:16 PM IST

सुमालता (55) ने कहा, "अंबरीश की विधवा के तौर पर मांड्या के लोग की सेवा करना हमारा फर्ज है."

1/5

मांड्या के लोगों में अंबरीश के प्रति बहुत निष्ठा थी.

elections

बेंगलुरू: दक्षिण भारतीय बहुभाषी अभिनेत्री सुमालता ने सोमवार को मांड्या से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने के अपने फैसले की घोषणा की. सुमालता कर्नाटक कांग्रेस के दिवंगत नेता एम.एच.अंबरीश की विधवा हैं. सुमालता ने यहां मीडिया से कहा, "मांड्या के लोगों में अंबरीश के प्रति बहुत निष्ठा थी. 

2/5

अंबरीश का नवंबर 2018 में निधन हो गया.

 Lok Sabha elections, karnataka

मैं उनके विजन को मांड्या के लिए आगे जाना चाहती हूं. मैं निर्वाचन क्षेत्र से निर्दलीय चुनाव लडूंगी." अंबरीश का नवंबर 2018 में निधन हो गया. उन्होंने लोकसभा में मांड्या का प्रतिनिधित्व किया था.

 

3/5

कांग्रेस ने अपने सहयोगी जनता दल सेक्युलर (जद-एस) को मांड्या सीट दे दी.

Sumalatha Ambareesh

सुमालता ने स्वीकार किया कि वह उम्मीद कर रही थीं कि कांग्रेस उन्हें इस लोकसभा सीट से मैदान में उतारेगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका क्योंकि कांग्रेस ने अपने सहयोगी जनता दल सेक्युलर (जद-एस) को यह सीट दे दी. 

4/5

कांग्रेस बाकी की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

Congress

सत्तारूढ़ सहयोगियों के बीच हुए सीट समझौते के तहत जद (एस) आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जिसमें मांड्या भी शामिल है, जबकि कांग्रेस बाकी की 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

5/5

मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी के बेटे निखिल मांड्या उम्मीदवार हैं.

 karnataka

जद (एस) ने घोषणा की कि मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी के बेटे निखिल (29) इस सीट से उसके उम्मीदवार हैं. सुमालता (55) ने कहा, "अंबरीश की विधवा के तौर पर मांड्या के लोग की सेवा करना हमारा फर्ज है." (सभी फोटो साभार- facebook/Sumalatha Amarnath)