देश सेवा के साथ ही समाज सेवा भी कर रहे हैं सुंदरलाल भंवर, नीमच में चला रहे हैं निशुल्क फिटनेस कैंप

आरक्षक सुंदरलाल भवर निशुल्क फिटनेस शिविर लगाकर अब तक कई युवाओं को पुलिस भर्ती में मददगार साबित हुए. वहीं देश के युवाओं में देश भक्ति का जज्बा बढ़ाते हुए उन्हें व्यसन से दूर कर देश की मजबूत ताकत बनाने में जुट गए हैं. 

चंद्रशेखर सोलंकी | Aug 09, 2019, 09:47 AM IST

रतलामः पुलिस विभाग के अधिकारियों या कर्मचारियों पर आरोप के मामले कई बार सामने आते हैं, लेकिन पुलिस विभाग में कार्यरत एक आरक्षक का देश प्रेम देख आप भी रह जाएंगे दंग. पुलिस विभाग में कार्यरत आरक्षक सुंदरलाल भवर अपने सेवा कार्य ने न सिर्फ पुलिस की साख मजबूत कर रहे है  बल्कि देश हित मे सेवा कार्य कर देश की बड़ी ताकत युवा शक्ति को मजबूत करने का काम कर रहे है, आरक्षक सुंदरलाल भवर निशुल्क फिटनेस शिविर लगाकर अब तक कई युवाओं को पुलिस भर्ती में मददगार साबित हुए. वहीं देश के युवाओं में देश भक्ति का जज्बा बढ़ाते हुए उन्हें व्यसन से दूर कर देश की मजबूत ताकत बनाने में जुट गए हैं. युवाओं को आर्मी की तरह निशुल्क ट्रेनिंग देकर, उन्हें न सिर्फ शारीरिक ताकत देने का बल्कि देश के लिए जज्बा जगाकर देश को मजबूत करने का काम कर रहे हैं. 

1/7

सुंदरलाल भंवर नीमच पुलिस विभाग में आरक्षक पद पर नियुक्त हैं

 Sunderlal Bhanwar appointed as constable in Neemuch Police Department

देश हित का जज्बा हो तो हर नागरिक अपनी जगह रहकर भी देश हित में बड़े काम कर सकता है. ऐसा ही देश हित का संकल्प लिया है, रतलाम निवासी सुंदरलाल भवंर ने. सुंदरलाल भंवर नीमच पुलिस विभाग में आरक्षक पद पर नियुक्त हैं.

2/7

सुंदरलाल भंवर 6 साल से निशुल्क फिटनेस शिविर चला रहे हैं

 Sunderlal Bhanwar has been running a free fitness camp for 6 years

सुंदरलाल भंवर 6 साल से पुलिस भर्ती तैयारी के लिए निशुल्क फिटनेस शिविर चलाते हैं. इस शिविर में ट्रेनिंग से लेकर कई युवा आज पुलिस विभाग में नौकरी भी कर रहे हैं.

3/7

आरक्षक सुंदरलाल भंवर ने निशुल्क फिटनेस केम्प शुरू किया है

Constable Sunderlal Bhanwar has started a free fitness camp

सुंदरलाल भंवर ने यह फिटनेस केम्प उन युवाओं के लिए शुरू किया है, जो पुलिस में भर्ती के लिए तैयारी करते हैं, लेकिन उनकी आर्थिक हालात प्राइवेट फिटनेस सेंटर पर जाने के लिए ठीक नहीं होती. ऐसे में सही तैयारी नहीं होने से कई युवा सही फिजिकल ट्रेनिंग नहीं ले पाने से पुलिस भर्ती में फेल हो जाते हैं, उन युवाओं के पुलिस में भर्ती के लक्ष्य को पूरा करने के लिए आरक्षक सुंदरलाल भंवर ने निशुल्क फिटनेस केम्प शुरू किया है.

4/7

अलग-अलग जिलो में इस तरह के निशुल्क शिविर संचालित करेंगे

 Will operate such free camps in different districts

बता दें रतलाम में यह शिविर पिछले 6 सालों से चल रहा है. अब जल्द ही मध्यप्रदेश के अन्य जिलों में भी यही निशुल्क शिविर खोलने की तैयारी है. सुंदरलाल भंवर ने एक टीम भी तैयार कर ली है, जिनकी मदद से अलग-अलग जिलो में इस तरह के निशुल्क शिविर संचालित करेंगे.

5/7

आर्मी ट्रेनिंग की भी तैयारी सुंदरलाल भंवर करवाएंगे

Sunderlal Bhanwar will also prepare for army training

इन शिविरों में न सिर्फ पुलिस बल्कि आर्मी ट्रेनिंग की भी तैयारी सुंदरलाल भंवर करवाएंगे. वहीं इसके अलावा युवाओं को तमाम गलत आदतों से बचाकर आने वाली पीढ़ी को मजबूत बनाने का भी संकल्प आरक्षक सुंदरलाल ने लिया है.

6/7

आरक्षक सुंदरलाल भंवर ने एक टीम तैयार की है

 Constable Sundarlal Bhanwar has prepared a team

आरक्षक सुंदरलाल भंवर ने एक टीम तैयार की है जो आरक्षक सुंदरलाल के देश सेवा कार्य से प्रभावित होकर अब उनके इस देश हित सेवा कार्य को आगे बढ़ाने में जुट गए हैं.

7/7

रतलाम में भी शुरू कर दिया है निशुल्क फिटनेस शिविर

Free fitness camp has also started in Ratlam

नीमच पुलिस विभाग में पदस्थ आरक्षक सुन्दरलाल के निशुल्क फिटनेस शिविर को अब रतलाम में भी शुरू कर दिया है और यहां भी युवा इस निशुल्क शिविर में आ रहे हैं. इसमे कुछ को पुलिस भर्ती की तैयारी करवाई जा रही है, तो कुछ युवाओ को इसलिए ट्रेनिंग दी जा रही है कि वे गलत आदतों से दूर रहें और अपना जीवन व्यापन कोई काम करते हुए करें.