मिताली राज की बायोपिक में काम करना चाहती है यह हिरोइन

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिताली के बायोपिक का अधिकार खरीद लिया है. 

Jul 31, 2018, 16:42 PM IST

वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिताली के बायोपिक का अधिकार खरीद लिया है. 

1/5

Mithali Raj

Mithali Raj

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने कहा कि वह भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर बनने वाली बायोपिक में काम करना पसंद करेंगी लेकिन वह मानती हैं कि इस फिल्म के बारे में अभी बात करना जल्दबाजी होगी. वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स ने मिताली के बायोपिक का अधिकार खरीद लिया है. मिताली राज अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी के साथ-साथ ऐसी अकेली महिला क्रिकेटर हैं, जिन्होंने एक दिवसीय मैच में 6,000 से ज्यादा रन बनाए हैं. ऐसी खबरें थी कि इस फिल्म के निर्माता तापसी पन्नू को फिल्म में लेना चाहते हैं. 

 

2/5

Mithali Raj

Mithali Raj

इस पर तापसी पन्नू ने कहा, “अभी तक पटकथा तैयार नहीं हुई है इसलिए अभी इस बारे में बात करना जल्दबाजी होगी. अभी तथ्य जुटाए जा रहे हैं और पटकथा नहीं लिखी गई है. अगर वह मुझे यह फिल्म ऑफर करते हैं तो मुझे खुशी होगी. मैं सच में खेल से जुड़ा बायोपिक करना चाहती हूं.’’ 

3/5

Mithali Raj

Mithali Raj

इसके अलावा ऐसी भी खबरें हैं कि पन्नू अनुराग कश्यप की फिल्म ‘वुमनिया’ का भी हिस्सा हैं. यह फिल्म वास्तविक जीवन की शार्प शूटर महिलाओं पर आधारित हैं. तापसी की फिल्म ‘मुल्क’ तीन अगस्त को रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में उनके साथ ऋषि कपूर, नीना गुप्ता और रजत कपूर हैं.

4/5

Mithali Raj

Mithali Raj

बता दें कि मिताली राज ने वन-डे क्रिकेट में 6373 रन बनाए हैं. उनका औसत 50.18 और अधिकतम स्कोर 194 है. उन्होंने इंग्लैंड की पूर्व क्रिकेटर चार्लोट एडवर्ड का रिकॉर्ड पिछले साल तोड़ा है. मिताली ने वन-डे में 50 अर्द्धशतक और छह शतक लगाए हैं. 

 

5/5

Mithali Raj

Mithali Raj

हाल ही में टी-20 में 2000 रन बनाने वाली पहली महिला बनीं. इस अद्भुत महिला क्रिकेटर ने 10 टेस्ट मैच भी खेले हैं. इसमें उन्होंने 663 रन बनाए हैं. उनका अधिकतम स्कोर 407 गेंदों पर 214 है. यह स्कोर उन्होंने 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ बनाया था. यह उनका पहला दोहरा शतक था.