close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

PICS: 12वीं पास तेजप्रताप की दुल्हन बनेंगी MBA ऐश्वर्या राय, जानें खास बातें

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव दूल्हा बनने जा रहे हैं. राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से तय हुई है.

Apr 06, 2018, 20:28 PM IST

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव दूल्हा बनने जा रहे हैं. राज्य के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप की शादी पूर्व मंत्री चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या राय से तय हुई है.

1/6

tej-pratap and aishwarya rai

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई पटना के होटल मौर्या में 12 मई को होगी. शादी तय होते ही पिता से आशीर्वाद लेने के लिए शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए. दिल्ली रवाना होने के पूर्व पटना हवाईअड्डे पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए उन्होंने इशारों-इशारों में बताया कि उनकी शादी फिक्स हो गई है. उन्होंने कहा, "मैं दिल्ली अपने पिता से आशीर्वाद लेने के लिए जा रहा हूं."  

2/6

Tej Pratap Yadav

तेज प्रताप ने पत्रकारों से कहा, "सबको मेरी शादी की जल्दबाजी थी, अब शादी तो तय हो गई. शादी किस्मत की बात होती है, किसकी शादी कहां और किससे होगी, पहले से कोई नहीं जानता." उन्होंने कहा, "हमारे परिवार की परंपरा रही है कि माता-पिता ही शादी तय करते हैं. उनकी पसंद ही हमारी पसंद है." 

3/6

Tej Pratap and Lalu yadav

विवाह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बुलाया जाएगा या नहीं? इस सवाल पर उन्होंने कहा, "शादी-विवाह में राजनीति नहीं होती है. नीतीश चाचा और मोदीजी, सभी को बुलाएंगे." गौरतलब है कि तेजप्रताप के पिता लालू यादव इन दिनों चर्चित चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे हैं. रांची की एक जेल में सजा काट रहे लालू की तबीयत बिगड़ जाने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स भेजा गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

4/6

Aishwarya Rai

बात तेजप्रताप की दुल्हन बनने जा रहीं ऐश्वर्या राय की करें तो वह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री और परसा विधानसभा क्षेत्र से राजद के विधायक चंद्रिका राय की बड़ी बेटी हैं. एश्वर्या राय ने अपनी स्कूल की पढ़ाई पटना से की है. और उच्च शिक्षा दिल्ली से पूरा किया है. ऐश्वर्या की छोटी बहन का नाम आयुषी राय है. आयुषी इंजीनियर है.

5/6

tej-pratap and aishwarya rai

तेजप्रताप जहां 12वीं पास हैं, वहीं उनकी होने वाली पत्नी ऐश्वर्या राय एमबीए हैं. ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है. ऐश्वर्या ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेज मिरांडा हाउस से इतिहास में स्नातक किया है. बाद में एमिटी यूनिवर्सिटी से एमबीए भी किया. दोनों परिवार राजनीति से जुड़े हैं. ऐश्वर्या ने अभी तक राजनीति में अपनी कोई रुचि नहीं दिखाई. 

 

6/6

chandrika rai

ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय, बिहार के पूर्व सीएम दरोगा राय के बेटे हैं. सारण के परसा विधानसभा सीट से आरजेडी विधायक हैं. दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे.