close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पश्चिम बंगाल में सातवां चरण भी हिंसा पूर्ण, कहीं हथियार से हमला, तो कहीं केंद्रीय बल पर उठे सवाल

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के तहत पश्चिम बंगाल में नौ सीटों पर मतदान जारी है. 

आशु दास | May 19, 2019, 12:07 PM IST

इस दौरान राज्य की बसीरहत, डायमंड हार्बर, उत्तरी और दक्षिणी कोलकाता संसदीय सीटों पर ईवीएम मशीनों में गड़बड़ियों की खबर आ रही हैं. चुनाव अधिकारियों का कहना है, हम खराबी की जांच कर रहे हैं. जहां से हमें मशीनों के ठीक तरह से काम ना करने की रिपोर्टें मिल रही है उन मतदान केंद्रों पर रिजर्व ईवीएम को भेजा जा रहा है.

1/5

काकोली घोष ने लगाए आरोप

Kakoli Ghosh charged

पश्चिम बंगाल की बारासात लोकसभा सीट से उम्मीदवार काकोली घोष सुबह पोलिंग बूथ पर पहुंची. पोलिंग बूथ पर पहुंचने के बाद कोकली ने केंद्रीय बल पर आरोप लगाया कि वह टीएमसी कार्यकर्ताओं को धमकी दे रहे हैं.

2/5

केंद्रीय बल ने कही ये बात

The central force said that

वहीं, इस मामले में केंद्रीय बल का कहना है कि वह पोलिंग बूथ से सिर्फ अराजक तत्वों को हटा रहे हैं. केंद्रीय बल ने कहा कि वह सिर्फ केवल गैरकानूनी सभा को हटा रहे हैं.

 

3/5

बीजेपी सांसद ने कही ये बात

BJP MP said that

बशीरहाट से बीजेपी सांसद के उम्मीदवार स्यंतन बसु ने कहा कि टीएमसी के कार्याकर्ताओं ने लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं. उन्होंने कहा कि 100 लोगों को वोट देने से रोका गया. हम उन्हें अपना वोट डालने के लिए ले जाएंगे. वहीं मतदाताओं की शिकायत मिलने के बाद बशीहाट में पोलिंग बूथ नंबर 189 में और सुरक्षाबल भेजे गए हैं. 

 

4/5

नौ बजे तक 14.22 फीसदी मतदान

14.22 percent polling till 9 pm

पश्चिम बंगाल में सातवें और अंतिम चरण में नौ लोकसभा सीटों के लिए सुबह नौ बजे तक 14.22 प्रतिशत मतदाताओं से अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मतदान सुबह सात बते शुरू हुआ और शाम छह बजे तक चलेगा. चुनाव को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

 

5/5

धारदार हथियार से हुआ हमला

Assault weapon

पश्चिम बंगाल के देगंगा नूरनगर पंचायत के नूरनगर के 90 और 91 नंबर पोलिंग बूथ में बीजेपी कार्यकर्ता शिबू घोष के सिर पर धारदार हथियार से हमला किया गया है. बीजेपी ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाया है. घोष को लहूलुहान हालत में बारासात ले जाया गया.