X

शेन वॉटसन ही नहीं, ये 5 बल्लेबाज भी जड़ चुके हैं टी-20 के फाइनल में सेंचुरी

आईपीएल के 11वें संस्करण में एक बार फिर से महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने अपना लोहा मनवाते हुए खिताब पर कब्जा जमाया. इस जीत के हीरो बने शेन वॉटसन. उन्होंने फाइनल में अकेले दम पर हैदराबाद की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया. उनकी 117 रनों की पारी की बदौलत चेन्नई तीसरी बार आईपीएल में चैंपियन बना. हालांकि किसी टी-20 टूर्नामेंट के फाइनल में शतक बनाने वाले वॉटसन अकेले खिलाड़ी नहीं हैं. उनसे पहले भी 5 बल्लेबाज शतक बना चुके हैं.

1/6

2006 में टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में सबसे पहले शतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाज ब्रेड होज ने अपने नाम किया था. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से खेलते हुए 106 रनों की पारी खेली थी. ब्रेड होज आईपीएल में पंजाब टीम के कोच हैं.

2/6

चेन्नई के लिए इस फाइनल में सुरेश रैना भले बड़ी पारी न खेल पाए हों, लेकिन 2014 में चैंपियंस लीग के फाइनल में 109 रनों की पारी खेली थी. वैसे आईपीएल में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.

3/6

हैदराबाद के लिए इस सीजन में ऋद्धिमान साहा बड़ी पारी नहीं खेल पाए. लेकिन 2014 में उन्होंने आईपीएल के फाइनल में 115 रनों की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाई थी.

4/6

ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी जेक वेथरेल्ड ने 2017 में बिग बैश लीग में 115 रनों की पारी खेली थी. उनकी इस धमाकेदार पारी की बदौलत एडिलेड स्ट्राइकर ने होबार्ट हरिकेन के खिलाफ 25 रनों की जीत दर्ज कर खिताब अपने नाम किया था.

5/6

2017 में ही कैरेबियाई ओपनर क्रिस गेल ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के फाइनल में अपनी टीम के लिए तूफानी 145 रनों की पारी खेलकर खिताब नाम किया था. इस आईपीएल में भी क्रिस गेल शुरुआती मैचों में कमाल की फॉर्म में थे. लेकिन बाद में वह ज्यादा कामयाब नहीं रहे. उन्होंने इस आईपीएल में भी शतक लगाया था.

6/6

शेन वॉटसन ने हैदराबाद के खिलाफ 117 रनों की शानदार पारी खेली. उनकी पारी की बदौलत ही चेन्नई की टीम चैंपियन बनी. मजे की बात ये है कि पहली 10 बॉल पर वॉटसन ने एक भी रन नहीं बनाया था. बाद में उनकी तूफानी पारी ने हैदराबाद के खिताब जीतने के ख्वाब को चकनाचूर कर दिया.

photo-gallery