ये 5 IPL मालिक रह चुके हैं इन खराब वजहों से सुर्खियों में

आईपीएल में खिलाड़ी ही नहीं चर्चा में रहते. टीम मालिक भी कई बार चर्चा में आ चुके हैं उनमें से कुछ ऐसी हैं जिन्हें वे याद रखना नहीं चाहेंगे. 

May 28, 2018, 12:34 PM IST

आईपीएल में खिलाड़ी ही नहीं चर्चा में रहते. टीम मालिक भी कई बार चर्चा में आ चुके हैं उनमें से कुछ ऐसी हैं जिन्हें वे याद रखना नहीं चाहेंगे. 

1/6

IPL owners in bad news

IPL owners in bad news

आईपीएल का जलसा हर साल तरह तरह की खबरें लेकर आता है. खेल के अलावा भी आईपीएल जुड़े खिलाड़ी और दूसरे लोग भी कई अनोखी वजहों से सुर्खियों में रहते हैं. हर सीजन में खिलाडियों के प्रदर्शन, उनके शॉट्स, कैच, रिकॉर्ड के अलावा आईपीएल कई बुरी और गलत खबरों के लिए भी चर्चित रहा. इनमें स्पॉट फिक्सिंग, दो टीमों पर बैन, लेट नाइट पार्टी विवाद जैसे कई मुद्दे रहे जिनसे आईपीएल की छवि तक को दाग लगा. लेकिन आईपीएल के मालिक भी कई बार सुर्खियों में आए वो भी किसी ऐसी वजह से जो अच्छी नहीं कही जा सकतीं और वे उसे याद करना नहीं चाहेंगे. (फोटो : IANS)

 

2/6

Preity Zinta

Preity Zinta

आईपीएल मालिकों में सबसे सक्रिय अगर कोई है तो वो हैं पंजाब की सहमालिक प्रीति जिंटा. प्रीति अपनी टीम का हौसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ती. इसके लिए वे खुद मैदान के पास दर्शक दीर्घा से अपनी टीम को चियर करती नजर आती हैं. लेकिन कई बार उन पर आरोप लगते हैं वे टीम में अनावश्यक दखल देती हैं और टीम मैनेजमेंट के कई सदस्यों से उनकी नोंक झोंक होती रहती है. साल 2018 में भी पंजाब की आखिरी पांच ओवर में लगातार हार के चलते उनसे वीरेंद्र सहवाग की ‘खटपट’ की खबरें आईं. इसके पहले भी कोच संजय बांगर से भी उनकी कहासुनी के चर्चे सुर्खियों में आए थे. हालाकि किसी ने भी इस बात की पुष्टि नहीं की है. 

3/6

N srinivasan

N srinivasan

सट्टेबहाजी के साये में आईपीएल की दो टीमों, चेन्नई और राजस्थान पर दो साल का बैन लग गया. 2018 में दोनों की प्रतिबंध पूरा होने के बाद वापसी हो गई. शुरु में चेन्नई के मालिक रहे एन श्रीनिवासन आईपीएल के सट्टेबाजी में उनके और उनके दामाद गुरुनाथ मयप्पन के कथित भूमिका के चलते सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें दोषी पाया था जिसकी वजह से वे टीम का मालिकाना हक खो बैठे थे. फिलहाल टीम के ही नाम से एक लिमिटेड कंपनी के पास टीम की फ्रैंचायजी है और उसके सीईओ के एस विश्वनाथन हैं. श्रीनिवासन बीसीसीआई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. उनका वास्तुशास्त्र में बहुत ज्यादा विश्वास भी काफी चर्चा में रहा था. 

4/6

Raj kundra

Raj kundra

आईपीएल में सट्टेबाजी में भूमिका की वजह से राजस्थान पर भी दो साल का बैन लगा. टीम के मालिक राज कुंद्रा के बारे बताया जाता है कि 2013 में उन्होंने दिल्ली पुलिस के सामने कबूला था कि उनकी स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी विवाद में भूमिका रही थी. इसके बाद आज टीम एक प्रायवेट कंपनी के पास है जिसके मालिक मनोज बडाले, लचलन मोर्डोक हैं. लेकिन अभी भी राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की भागीदारी अभी भी है लेकिन उनकी हिस्सेदारी काफी कम रह गई है. 

5/6

Vijay Mallya

Vijay Mallya

विजय माल्या आईपीएल से ज्यादा अपने उन मामलों से ज्यादा चर्चित रहे हैं जो कि उन आर्थिक अपराधों के आरोप के चलते चल रहे हैं इस समय वे विदेश में हैं लेकिन जब वे बेंगलुरु टीम के मालिक थे तब उनका टीम में दखल काफी चर्चित रहा था. सबसे ज्यादा चर्चा में रहा था. उनके मालिक रहते चारु शर्मा का सीईओ का पद छोड़ना जो उन्होंने कुछ ही महीनों में छोड़ दिया था. 

6/6

Shahrukh Khan

Shahrukh Khan

आईपीएल में कोलकाता टीम के मालिक शाहरुख खान का वानखेड़े स्टेडियम में विवाद किसे याद नहीं होगा. 2012 में जब उनके बच्चों को स्टेडियम की पिच तक सुरक्षा के नाम पर जाने से रोका गया तो उनका सुरक्षा कर्मियों के साथ विवाद हो गया था जिसकी वजह से उनपर स्टेडियम में ही प्रवेश का लेकर बैन लगा दिया गया था जो 2016 में हटा लिया गया. लेकिन उसके बाद शाहरुख वानखेड़े में नजर नहीं आए.