'पानीपत' की ये 5 REAL FACTS आपको फिल्म देखने पर कर देंगे मजबूर

आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है.

प्रतीक शेखर | Nov 03, 2019, 14:59 PM IST

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) और एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'पानीपत (Panipat)' अगले महीने 6 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली हैं. आशुतोष गोवारिकर द्वारा निर्देशित यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है. 5 नवंबर को इस फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज कर दिया जाएगा. फिल्म बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता संजय दत्त भी अहम भूमिकाओं में नजर आने वाले हैं. तो चलिए, आज आपको बताते हैं कि आपके लिए क्यों खास होगी यह फिल्म... 

1/5

1. फिल्म के लिए 'शनिवार वाडा' को रीक्रिएट किया गया है

Panipat

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एनडी स्टूडियो में फिल्म के प्रमुख हिस्सों की शूटिंग के लिए एक भव्य सेट बनाया गया था. फिल्म के कला निर्देशक नितिन देसाई ने पुणे में स्थित 'शनिवार वाडा' की भव्यता को रीक्रिएट किया है. आशुतोष गोवारिकर और नितिन देसाई ने इससे पहले 2008 की रिलीज हुई 'जोधा अकबर' में आगरा किले को फिर से बनाया था.

2/5

2. पहली बार एक साथ अजय, अतुल और आशुतोष गोवारीकर ने काम किया

Panipat

अजय-अतुल की संगीतमय जोड़ी ने मराठी फिल्म उद्योग में अपनी श्रेष्ठ संगीत प्रतिभा को साबित किया है. इस जोड़ी ने कुछ सनसनीखेज मराठी ट्रैक दिए हैं, जैसे 'जिंगाट' और 'लल्लाती भंडार'. हिंदी फिल्म उद्योग में दोनों ने महज कुछ ही फिल्मों में ही काम किया है. आशुतोष गोवारिकर ने कथित तौर पर सोचा था कि फिल्म के लिए ये जोड़ी सबसे बेस्ट होगी क्योंकि यह फिल्म एक मराठा योद्धा के जीवन पर आधारित है.

3/5

3. जीनत अमान की 'पानीपत' से हो रही है वापसी

Panipat

80 के दशक में ग्लैमर गर्ल के नाम से मशहूर अदाकारा जीनत अमान अब लंबे समय बाद एक ऐतिहासिक किरदार में नजर आने वाली हैं. जीनत अमान फिल्म 'पानीपत' से बॉलीवुड में वापसी कर रही हैं. 

4/5

4. मोहनीश बहल की पहली ऐतिहासिक फिल्म

Panipat

मोहनीश बहल कई सालों से फिल्मों से दूर चल रहे हैं. उन्होंने आखिरी बार सलमान खान की फिल्म 'जय हो' में कैमियो किया था. उन्होंने इस साल 'संजीवनी' के साथ टीवी उद्योग में वापसी की थी और अब वह फिल्म 'पानीपत' में भी नजर आने वाले हैं. बता दें, यह मोहनीश बहल की पहली ऐतिहासिक फिल्म होगी.

5/5

5. 'पानीपत' की लड़ाई में VFX इफेक्ट

Panipat

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म 'पानीपत' में आशुतोष ने कथित तौर पर लड़ाई को दोहराने का प्रयास किया है. क्लाइमैक्स में एक शानदार लड़ाई का क्रम होगा, जिसकी शूटिंग में दो सप्ताह से भी ज्यादा वक्त लग गए थे. VFX इफेक्ट और मॉर्डन टेक्नोलॉजी के इंस्तेमाल से इस लडाई को काफी रोचक तरीके से दिखाए जाने का प्रयास किया गया है. (फोटो साभारः सारी तस्वीरें सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर से ली गई हैं)