close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बॉलीवुड के ये सौतेले भाई-बहन देते हैं एक-दूसरे पर जान, आलिया से लेकर शाहिद तक शामिल

अर्जुन कपूर से लेकर जाह्नवी कपूर और पटौदी फैमिली के तैमूर और उनकी दीदी सारा तक ऐसे ही भाई-बहन हैं जो सौतेले होकर भी प्यार के बंधन में बंधे हैं. 

वंदना यादव | Aug 15, 2019, 13:31 PM IST

नई दिल्ली: भाई-बहन के प्यार और स्नेह का प्रतीक रखाबंधन आज पूरे रीति-रिवाज के साथ पूरे देश में मनाया जा रहा है. एक ही मां की कोख से जन्म लेने वाला ये रिश्ता मरते दम तक साथ रहता है, फिर चाहे कितने भी मनमुटाव और परेशानियां ही क्यों न आ जाएं. बॉलीवुड में कई ऐसे भाई-बहन के जोड़े हैं जिनकी मिसालें दी जाती हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंडस्ट्री में कई ऐसे सौतले भाई-बहन भी हैं जिनका प्यार सच में जिंदगी जीने के लिए मिसाल है. अर्जुन कपूर से लेकर जाह्नवी कपूर और पटौदी फैमिली के तैमूर और उनकी दीदी सारा तक ऐसे ही भाई-बहन हैं जो सौतेले होकर भी प्यार के बंधन में बंधे हैं. 

1/5

अपनी तीनों बहनों के साथ अर्जुन कपूर

Half Siblings Of Bollywood raksha bandhan Sepcial

सौतेले भाई-बहनों की लिस्ट में सबसे पहला नाम अर्जुन कपूर का आता है जिन्होंने अपनी सौतेली मां की मौत के बाद को पूरा परिवार फिर से एक कर लिया. अर्जुन अपनी बहन अंशुला के अलावा अपनी हॉफ सिस्टर्स खुशी और जाह्नवी पर भी जान छिड़कते हैं.

2/5

शाहिद कपूर अपनी सौतेली बहन और भाई के साथ

Half Siblings Of Bollywood raksha bandhan Sepcial

बॉलीवुड के सीनियर एक्टर पकंज कपूर ने भी दो शादियां की हैं. पहली पत्नी नीलिमा अजीम और दूसरी पत्नी सुप्रिया पाठक से पकंज के तीन बच्चे हैं. शाहिद कपूर, रूहान कपूर और सनाह कपूर वहीं नीलिमा की दो शादियों से दो बच्चे हैं शाहिद कपूर और ईशान खट्टर. शाहिद अपने भाई-बहनों को बहुत प्यार करते हैं. 

3/5

आलिया भट्ट अपनी बहन शाहीन और हॉफ ब्रदर-सिस्टर के साथ

Half Siblings Of Bollywood raksha bandhan Sepcial

महेश भट्ट ने दो शादियां की थी और उनकी दो बेटियां पूजा और आलिया इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. महेश भट्ट के दो बच्चे और हैं. आलिया की बहन शाहीन और पूजा का भाई राहुल. ये चारों हॉफ ब्रदर और सिस्टर हैं लेकिन इनमें काफी प्यार है. 

 

4/5

सारा अपने भाई इब्राहिम और हॉफ ब्रदर तैमूर के साथ

Half Siblings Of Bollywood raksha bandhan Sepcial

सैफ अली खान ने करीना कपूर से दूसरी शादी की थी और दोनों का बेटा तैमूर सोशल मीडिया की आंख का तारा है. इतना ही नहीं सैफ के पहली शादी से हुए बच्चे सारा और इब्राहिम भी तैमूर के फैन हैं और अपने छोटे भाई से बहुत प्यार करते हैं.  

5/5

आमिर खान के तीनों बच्चे इरा, जुनैद और आजाद

Half Siblings Of Bollywood raksha bandhan Sepcial

आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी की है और दोनों का एक बेटा आजाद भी है. पहली पत्नी रीता से आमिर के दो बच्चे बेटी इरा और बेटा जुनैद हैं. आमिर के तीनों बच्चे आपस में काफी क्लोज हैं.