भारत आयरलैंड सीरीज में टीम इंडिया के इन खिलाड़ियों का रहा जलवा

भारत आयरलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें बल्लेबाजों और गेदंबाजों दोनों ने ही बढ़िया खेल दिखाया.

Jul 04, 2018, 16:05 PM IST

भारत आयरलैंड के बीच हुई टी20 सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया जिसमें बल्लेबाजों और गेदंबाजों दोनों ने ही बढ़िया खेल दिखाया.

1/5

Team India win series

Team India win series

भारत और आयरलैंड के बीच हुई दो टी20 मैचों की सीरीज भारत ने रिकॉर्ड जीत के साथ 2-0 से अपने नाम की. इस सीरीज में भारत ने दोनों ही मैचों में 200 से ज्यादा रन बनाए और पहले मैच में 76 रनों से तो दूसरे मैच में 143 रनों से जीत दर्ज की.  इस सीरीज में जहां कप्तान विराट कोहली, एमएस धोनी का बल्ला कुछ खास नहीं चला वहीं टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. इनमें रोहित शर्मा, शिखर धवन, लोकेश राहुल सुरेश रैना और हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में सबका दिल जीता तो गेंदबाजी में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, उमेश यादव ने प्रभावित किया. (फोटो : PTI)

2/5

Rohit Sharma

Rohit Sharma

इस सीरीज में सबसे ज्यादा प्रभावित किया रोहित शर्मा और शिखर धवन की रिकॉर्ड साझेदारी ने. इस मैच में दोनों ने टी20 में भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की. उन्होंने मिलकर 160 रन बनाए जो रोहित और केएल राहुल की पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ बनाई 165 रनों की साझेदारी से पांच रन कम रही. इस मैच में रोहित ने 61 ही गेंदों में कुल 97 रनों की पारी खेली और शिखर धवन ने केवल 41 गेंदों पर 74 रन बनाए. (फोटो : Reuters)

3/5

Kuldeep Yadav

Kuldeep Yadav

दोनों ही मैचों में रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की. पहले मैच में कुलदीप यादव ने चार ओवर में 21 रन देकर चार विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच रहे. वहीं दूसरे मैच में कुलदीप ने 2.3 ओवर में ही 16 रन देकर तीन विकेट लिए. युजवेंद्र चहल ने  पहले मैच में चार ओवर में 3 विकेट लिए थे और दूसरे मैच में चार ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट लिए. चहल को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला. (फोटो : Reuters)

4/5

Suresh Raina and KL Rahul

Suresh Raina and KL Rahul

इस सीरीज के दूसरे मैच में लोकेश राहुल ने शानदार खेल दिखाया. राहुल ने दूसरे मैच में केवल 36 गेंदों में तूफानी 70 रनों की पारी खेली. वहीं पहले मैच में केवल 6 गेंदों पर 10 रन बनाने वाले सुरेश रैना ने दूसरे मैच में कोई चूक नहीं की और 45 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्के के साथ 69 रन बनाए. रैना ने इस साल के टी20 मैचों में 1000 रन भी पूरे किए. (फोटो : PTI)

 

5/5

Siddharth kaul

Siddharth Kaul

अपने अंतरराष्ट्रीय टी20 करियर के पहले मैच में ही जहां सिद्धार्थ कौल ने आयरलैंड के बल्लेबाजों को परेशान करते हुए पहला विकेट लेने में कामयाबी हासिल की तो वहीं 65 अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों बाद वापसी कर रहे उमेश यादव ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो विकेट लिए. (फोटो : PTI)