close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में आमने-सामने होंगे ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलियाई ओपन मे एंडी मरे और सेरेना विलियम्स हिस्सा नहीं ले रहे हैं हालांकि नोवाक जोकोविच के खेलने पर भी पहले सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब वो कूयोंग क्लासिक में शानदार वापसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने को पूरी तरह सेे तैयार हैं. 

Jan 12, 2018, 13:02 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई ओपन मे एंडी मरे और सेरेना विलियम्स हिस्सा नहीं ले रहे हैं हालांकि नोवाक जोकोविच के खेलने पर पहले सस्पेंस बना हुआ था, लेकिन अब वो कूयोंग क्लासिक में शानदार वापसी के बाद ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने को पूरी तरह सेे तैयार हैं. 

 

1/9

Roger Federer

 Roger Federer

विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ऑस्ट्रेलियाई ओपन में अपने खिताब को बचाने का अभियान की शुरूआत स्लोवानिया के खिलाड़ी अल्जाज बेडेने के खिलाफ करेंगे और क्वार्टर फाइनल में उनका सामना डेविड गोफ्फिन से हो सकता है.

2/9

rafael nadal

 rafael nadal

विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज राफेल नडाल इस टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत 83वें रैंकिंग के डोमिनिक गणराज्य के खिलाड़ी विक्टर ईस्ट्रेल्ला बुर्गोस के खिलाफ करेंगे. वह क्वार्टरफाइनल में छठी रैंकिंग वाले क्रोएशिया के मारिन सिलिच से भिड़ सकते हैं.

 

3/9

Novak Djokovic

 Novak Djokovic

ऑस्ट्रेलियन ओपन के छह बार विजेता रहे 14वीं वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच को थोड़ा मुश्किल ड्रा मिला है. पहले दौर में उनका मुकाबला अमेरिकी खिलाड़ी डोनाल्ड यंग से होगा जबकि दूसरे दौर में उनका सामना फ्रांस के गाएल मोंफिल्स से हो सकता है. 

 

4/9

Stan Wawrinka

 Stan Wawrinka

पिछले साल विम्बलडन के बाद वापसी कर रहे ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पूर्व विजेता स्टान वावरिंका के सामने पहले दौर में लिथुआनिया के खिलाड़ी रिकार्डस बरनीकिस की चुनौती होगी. विश्व रैंकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज ग्रिगोर दिमित्रोव का पहले दौर में क्वालीफायर खिलाड़ी से मुकाबला होगा. 

5/9

Simona Halep

 Simona Halep

महिलाओं के वर्ग में रोमानिया की विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज सिमोना हालेप का सामना ऑस्ट्रेलिया की वाइल्ड कार्ड घारक देस्तानी अएवा से होगा जबकि क्वार्टरफाइनल में वह कारोलीना पिलिस्कोवा से भिड़ सकती है. 

 

6/9

Caroline Wozniacki

Caroline Wozniacki

डेनमार्क की पूर्व विश्व नंबर एक और दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलीन वोजनिआकी के सामने पहले दौर में रोमानिया की मिहाला बुजर्नेस्कु की चुनौती होगी. क्वार्टरफाइनल में उनका सामना फ्रेंच ओपन चैम्पियन येलेना ओस्टापेंको से हो सकता है.

 

7/9

Garbine Muguruza

 Garbine Muguruza

विम्बलडन चैम्पियन और तीसरी वरीयता प्राप्त गर्बाइन मुगुरूजा अपने अभियान का आगाज फ्रांस की जेस्सिका पोंचेट के खिलाफ करेंगी. 

 

8/9

Maria Sharapova

 Maria Sharapova

डोपिंग के कारण 15 महीने तब मैदान से दूर रही 2008 की चैम्पियन मारिया शारापोवा को यहां वरीयता नहीं दी गई है. हाल ही में रैंकिंग में शीर्ष 50 में शामिल होने वाली शारापोवा का पहले दौर में मुकाबला 47वीं रैंकिंग की जर्मन खिलाड़ी तातजना मारिया से होगा. 

 

9/9

Venus Williams

Venus Williams

महिलाओं में पांचवी वरीयता प्राप्त 37 साल की वीनस विलियम्स पहले दौर में स्विट्जरलैंड कि बेलिंडा बेनसिक से भिड़ेंगी. बेलिंडा ने हाल ही में फेडरर के साथ हॉफमैन कप का खिताब जीता है. विलियम्स का क्वार्टर फाइनल में सामना चौथी वरीयता प्राप्त ईलिना स्वितोलिना से हो सकता है.