photoDetails1hindi

आईपीएल नीलामी 2018 में ‘बदनसीब’ रहे ये शानदार खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2018 की  नीलामी में कई अनजाने चेहरे करोड़पति हो गए, तो कई सुपर सितारों का खरीदार तक नहीं मिले जिनमें कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी भी शामिल हैं. ऐसे में हम लाए हैं वो खास नाम जो प्रतिभाशाली होने और वर्तमान में बढ़िया प्रदर्शन करने के बावजूद इस नीलामी में बदनसीब ही साबित हुए.

Rajneesh Gurbani

1/5
Rajneesh Gurbani

विदर्भ के स्विंग गेंदबाज रजनीश गुरबानी का नाम हाल ही में हुई रणजी ट्रॉफी में सितारे के रूप में चमका था. एक महीने पहले ही गुरबानी रणजी ट्रॉफी के फाइनल में दिल्ली के खिलाफ हैट्रिक जमाते हुए कुल आठ विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच बने थे, और सेमीफाइनल में भी उन्होंने कर्नाटक खिलाफ दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट लिए थे. दूसरी पारी में उन्होंने आखिरी पलों में सात विकेट लेकर विदर्भ को सिर्फ पांच रन से जिताकर खुद के बूते फाइनल में पहुंचाया था. गुरबानी को आईपीएल नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला.

Ishan Porel

2/5
Ishan Porel

ईशान पोरेल भी आईपीएल नीलामी में बदनसीब खिलाड़ी ही साबित हुए. अंडर 19 विश्वकप में टीम इंडिया के जो खिलाड़ी धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे थे उनको आईपीएल नीलामी में खूब पैसा मिला.इनमें पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और अनुकूल रॉय शामिल थे. तेज गेंदबाज ईशान पोरेल सबसे ज्यादा बदकिस्मत रहे. आईपीएल नीलामी तक ईशान ने कुल 9.1 ओवर फेंके थे लेकिन कोई विकेट हासिल नहीं करने की वजह से शायद किसी का भी ध्यान उनकी ओर नहीं गया और वे अनबिके ही रह गए जबकि नीलामी खत्म होने चार दिन बाद ही ईशान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ छह ओवर में 17 रन दे कर चार विकेट लिए और पाकिस्तान की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और 20 लाख बेस प्राइस वाले ईशान अनबिके ही रह गए.

Riyan Parag

3/5
Riyan Parag

भारत की अंडर 19 वर्ल्डकप टीम में जगह बना पाना ही बता देता है कि खिलाड़ी कितना खास होगा. आसाम के रेयान पराग भी एक आलराउंडर के तौर अंडर-19 टीम इंडिया में शामिल किए गए थे लेकिन क्वार्टर फाइनल तक खास प्रदर्शन न कर पाने की वजह से वे भी ईशान पोरेल की तरह आईपीएल फ्रेंचायजी टीमों की तरफ से नजरअंदाज कर दिए गए. रियान की बेस प्राइस 20 लाख रुपये थी. (फोटो साभार- @riyan.parag/facebook)

Himanshu Rana

4/5
Himanshu Rana

यही हाल कुछ हिमांशु राणा का भी रहा. यह हरफनमौला खिलाड़ी भी बल्ले और गेंद दोनों से ही कमाल करने में कामयाब नहीं रहा. जबकि उन्हें केवल पहले दो ही मैचों में खेलने का मौका मिला.ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ केवल 14 रन बना पाने वाले हिमांशु को दूसरे मैच में बल्लेबाजी करने की जरूरत नहीं पड़ी. वहीं गेंदबाजी में भी वे प्रभाव नहीं दिखा सके. जिसके बाद वे टीम के अंतिम ग्यारह खिलाड़ियों में शामिल नहीं किए गए. उनकी भी बेस प्राइस 20 लाख थी. उन्हें कोई खरीदार नहीं मिला.

Varun Aaron

5/5
Varun Aaron

सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में महेंद्रसिंह धोनी की जगह झारखंड का कप्तान चुने गए वरूण ऐरोन को भी आईपीएल में खरीदार नहीं मिला. अपनी गति से हमेशा ही प्रभावित करने वाले वरुण पिछले कुछ समय से आकर्षक प्रदर्शन नहीं कर सके जिससे उन्हें भी कोई खरीदार नहीं मिला.

ट्रेन्डिंग फोटोज़

photo-gallery