close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तेजी से भारत का टाइगर वुड्स बनने की ओर है यह गोल्फ खिलाड़ी

भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा गोल्फ के संसार में तेजी से बढ़ता सितारा बन गए हैं. हर टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन निखर कर सामने आ रहा है.

Mar 03, 2018, 16:43 PM IST

भारतीय गोल्फर शुभंकर शर्मा गोल्फ के संसार में तेजी से बढ़ता सितारा बन गए हैं. हर टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन निखर कर सामने आ रहा है.

1/7

Shubhankar sharma doing well

Shubhankar sharma doing well

हाल ही में उन्होंने कई बड़े नामों को पछाड़ते हुए यहां एक करोड़ डालर इनामी डब्ल्यूजीसी मैक्सिको चैंपियनशिप में दो शाट की बढ़त बनाकर एक बार फिर सबका ध्यान खींचा है.  डब्ल्यूजीसी में पदार्पण कर रहे शुभंकर ने पहले दौर में 65 का स्कोर बनाने के बाद दूसरे दौर में 66 का स्कोर बनाया. उनका कुल स्कोर 11 अंडर है. शुभंकर ने गत मास्टर्स चैंपियन सर्जियो गार्सिया, 2017 के पीजीए टूर के साल के उभरते हुए खिलाड़ी जेंडर शाउफले और स्पेन के राफा काबरेरा बेलो पर दो शाट की बढ़त बना ली.

2/7

Leaving toppers behind

Leaving toppers  behind

इससे पहले शीर्ष पर चल रहे लुई ओस्तुइजेन (71), दुनिया के नंबर एक और गत चैंपियन डस्टिन जानसन (66), दो बार के मास्टर्स चैंपियन बुबा वाटसन (66) और किरादेच अफिनबर्नरात (69) शुभंकर से चार शाट पीछे संयुक्त पांचवें स्थान पर पहुंच गए.

3/7

At the age of just 21

At the age of just 21

दिसंबर से ही शुभंकर ने दो खिताब जीतकर 700000 डालर (लगभग चार करोड़ 60 लाख रुपये) की इनामी राशि जीती है. इक्कीस साल के शुभंकर इस प्रतियोगिता में यूरोपीय टूर रेस टू दुबई और एशियाई टूर हैबिटेट फोर ह्यूमेनिटी सूची के शीर्ष गोल्फर के रूप में पहुंचे हैं. 

4/7

Excited before the tournament

Excited before the tournament

पहले दौर में मलेशिया के गेविन ग्रीन और अमेरिका के चेन किम के साथ खेलने वाले शुभंकर ने कहा था, ‘‘मैं यहां (मैक्सिको) आकर काफी रोमांचित हूं. यह मेरी सबसे बड़ी प्रतियोगिता है. मैं इसे लेकर बेताब हूं.

5/7

have to work hard

have to work hard

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इसकी कल्पना भी नहीं की थी (तीन महीने पहले). मैंने खुद के यूरोपीय टूर में खेलने की कल्पना नहीं की थी, फिर डब्ल्यूजीसी प्रतियोगिता तो छोड़ ही दीजिए. खेल इसी तरह चलता है. जब आप अच्छा खेलते हो तो कुछ भी संभव है.” शुभंकर का मानना है कि “आपको छोटे मौकों की जरूरत होती है और जोहानिसबर्ग और मलेशिया में मुझे यह मौके मिले. यह दर्शाता है कि कुछ भी संभव है. आपको सिर्फ कड़ी मेहनत जारी रखनी होगी.’’

6/7

Shubhankar won Maybank tournament

Shubhankar won Maybank tournament

शुभंकर ने पिछले साल दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका में 23 अंडर के स्कोर से खिताब जीतने के बाद मलेशिया में 21 अंडर के स्कोर के साथ मेबैंक खिताब जीता था. मेबैंक चैंपियनशिप में खिताबी जीत के बाद शुभंकर शर्मा आधिकारिक विश्व गोल्फ रैंकिंग (ओडब्ल्यूजीआर) में 72वें स्थान के साथ शीर्ष भारतीय गोल्फर बने.

7/7

Now in top 100

Now in top 100

चंडीगढ़ के रहने वाले शुभंकर ने पहली बार शीर्ष 100 गोल्फरों में जगह बनाई है. उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों में पीजीए टूर पर नियमित रूप से खेलने वाले अनिर्बान लाहिड़ी को पीछे छोड़ा जो 76वें नंबर पर हैं.