close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2019 के चुनावी समर की तैयारी में TMC, ममता को PM प्रत्याशी बनाने के लिए तैयार किया नया नारा

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Sep 23, 2018, 11:28 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

ममता को पीएम प्रत्याशी के रूप में पेश करेगी तृणमूल

Interesting News for NRI readers

कोलकाता: दैनिक जागरण के राष्ट्रीय संस्करण के रविवार के अंक में प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि तृणमूल कांग्रेस लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. खबर के मुताबिक टीएमसी इस बार सोशल मीडिया पर भी बहुत ध्यान दे रही है. खबर में बताया गया है कि पार्टी की योजना डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से केंद्र सरकार के खिलाफ व्यापक तौर पर प्रचार अभियान चलाने के साथ-साथ ममता बनर्जी को पीएम पद की उम्मीदवार के रूप में पेश करने की है. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि आने वाले महीनों में तृणमूल की ओर से सोशल मीडिया पर नया नारा दिया जाएगा, जिसे पार्टी के सोशल मीडिया सेल ने तैयार किया है. नारा है- 'चलो पालटाई, एबार बेंगाली प्रधानमंत्री चाई' (चलो बदलाव करें, इस बार बंगाली प्रधानमंत्री चाहिए).

2/5

मानसून की विदाई में देरी, जल्दी आ सकती है सर्दी

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: हिन्दुस्तान अखबार के लखनऊ संस्करण में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि इस साल मानसून की विदाई में देरी के चलते सर्दी जल्द दस्तक दे सकती है. खबर में जानकारी दी गई है कि उत्तर भारत से मानसून की विदाई में 22 दिनों की देरी हो गई है. ऐसे में बारिश का दौर जारी रहने से तापमान में गिरावट की संभावना है. खबर के मुताबिक इस साल मानसून की विदाई महीने के आखिरी में संभव है. खबर में मौसम वैज्ञानिकों के हवाले से बताया गया है कि यह देखा गया है कि जब मानसून सितंबर के पहले सप्ताह में उत्तर भारत से विदा हो जाता है तो पूरे सितंबर में ज्यादा गर्मी पड़ती है. अक्तूबर भी गर्म रहता है और नवंबर मध्य तक गर्मी महसूस की जाती है लेकिन इस बार अक्तूबर-नवंबर में गर्मी कम होगी इसलिए सर्दी की दस्तक जल्दी महसूस हो सकती है.

3/5

नपुंसकता के डर से नहीं लगाया बचाव का टीका

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली/ग्रेटर नोएडा: नवभारत टाइम्स के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली के महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में डिप्थीरिया से एक और बच्ची की मौत हो गई. खबर में दावा किया गया है कि अस्पताल में 22 दिन में यह 20वीं मौत है. खबर के मुताबिक मरने वाले ज्यादातर बच्चे एनसीआर और वेस्ट यूपी से हैं. बताते हैं कि इनमें से कई बच्चों को नपुंसक होने के अंधविश्वास के कारण इस बीमारी से बचाने वाले टीके ही नहीं लगवाए गए थे. खबर में जानकारी दी गई है कि इसी अफवाह के चलते दादरी के दो बच्चों मंतसा और राहिल को टीके नहीं लगे. इस बीमारी से मरने वाली जेवर की हुमेरा का टीकाकरण भी इसी कारण से बीच में बंद कर दिया गया. खबर में बताया गया है कि जेवर में 35 ऐसे परिवारों का पता चला है, जो अंधविश्वास के चलते बच्चों का टीकाकरण नहीं करा रहे थे.

4/5

पंचकूला की सरोज 'मिसेज इंडिया'

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के चंडीगढ़ संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 'हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड- 2018' का ग्रैंड फिनाले शुक्रवार रात हुआ. खबर के मुताबिक इसमें 100 फाइनलिस्ट महिलाओं ने भाग लिया. जिसमें पंचकूला की सरोज मान ने आठवीं हॉट मोंडे मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड-2018 का खिताब जीता, वहीं अश्विनी कांबले को मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड-2018 स्पेस, कीर्ति मिश्र नारंग को मिसेज वाटर, नव्या चौधरी ने मिसेज एयर व रानी सिंह ने मिसेज अर्थ का खिताब जीता. खबर में जानकारी दी गई है कि प्रतियोगिता में दुनिया भर से भारतीय महिलाओं ने हिस्सा लिया था. इस साल भारतीय महानगरों में ऑडिशन लेने और विदेश में रह रहे भारतीयों की ऑनलाइन ऑडिशन के बाद इन महिलाओं ने फिनाले में जगह बनाई थी.

5/5

नीरव मोदी की फैक्ट्री में चोरी की कोशिश

Interesting News for NRI readers

सूरत: राजस्थान पत्रिका के सूरत संस्करण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि पीएनबी घोटाले के अभियुक्त नीरव मोदी की सचिन के स्पेशल इकॉनोमिक जोन में स्थित डायमंड फैक्ट्री में चोरी करने आया मुंबई का गिरोह सुरक्षाकर्मी की सतर्कता से पकड़ा गया. खबर के मुताबिक सचिन पुलिस ने गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है. खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि नीरव मोदी की सचिन सेज में फायर स्टार डायमंड के नाम से फैक्ट्री है. शुक्रवार रात चोर गिरोह दीवार लांघकर फैक्ट्री में घुस गया था. इस दौरान सुरक्षाकर्मी की उन पर नजर पड़ी तो उसने चिल्लाना शुरू कर दिया. आवाज सुनकर पास की फैक्ट्रियों से सुरक्षाकर्मी और कर्मचारी दौड़कर पहुंच गए और गिरोह के पांच सदस्यों को धर दबोचा. जिसके बाद उन्हें पुलिस को सौंप दिया गया.