साल 2019 में बॉक्स ऑफिस पर छाईं ये 5 फिल्में, जानिए किसने की सबसे ज्यादा कमाई!

साल 2019 खत्म होने को है और इसके साथ ही हिसाब लगना शुरू हो गया है कि आखिर बॉलीवुड की कौन सी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किंग साबित हुई है 

ऋतु त्रिपाठी | Dec 22, 2019, 14:11 PM IST

नई दिल्ली: साल 2019 खत्म होने को है और इसके साथ ही हिसाब लगना शुरू हो गया है कि आखिर बॉलीवुड की कौन सी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर किंग साबित हुई है यानी सबसे ज्यादा कमाई की है. वैसे तो कई फिल्में चर्चा में रहीं, किसी ने विदेशी फिल्म समारोह में शाबाशी बटोरी लेकिन असली परीक्षा होती है बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर कलेक्शन की. जो बनाता है उसे साल की सबसे बड़ी फिल्म. तो चलिए हम बताते हैं कि किस फिल्म के सर सज रहा है साल 2019 का ताज. कौन सी हैं रहे हैं साल की टॉप 5 फिल्में... 

देखिए वीडियो:

1/5

सलमान खान की 'भारत' रही 5वें नंबर पर

Top Nett Grosser Hindi Film's in india 2019

सलमान खान की 'भारत' पांचवी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म रही. बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म का नेट कलेक्शन है करीब 197 करोड़ रुपये. फिल्म में सलमान खान और कटरीना कैफ मुख्य भूमिका में थे. फिल्म 2019 की टॉप 5 फिल्मों में तो रही लेकिन सलमान की पिछली फिल्में खासकर टाइगर जिंदा है, सुलतान और बजरंगी भाईजान जिस तरह 300 करोड़ का आंकड़ा छुआ है न, उसके सामने 100 करोड़ का आंकड़ा अब छोटा लगने लगा है.

2/5

अक्षय कुमार की 'हाउसफुल 4' रही 4थे नंबर की फिल्म

Top Nett Grosser Hindi Film's in india 2019

बात करें उस फिल्म की जो भारत में सबसे ज्यादा कमाई के मामले में चौथे नंबर पर रही. तो यह फिल्म है अक्षय कुमार और उनकी पूरी टीम की 'हाउसफुल 4' जिसने बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 200 करोड़ की कमाई की है. 

3/5

नंबर तीन पर हैं विक्की कौशल 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइल' के साथ

Top Nett Grosser Hindi Film's in india 2019

तीसरे नंबर पर हैं वो फिल्म जिसने सबका दिल जीता और भारत को दिया एक नया हार्टथ्रॉब विकी कौशल. हम बात कर रहे हैं 'उरी द सर्जिकल स्ट्राइक' की जिस फिल्म ने बिना किसी बड़े नाम के थिएटर पर दस्तक दी और जब ये फिल्म हॉल से उतरी तब लोगों के जुंबा पर वाह के साथ एक ही नाम था विकी कौशल. फिल्म का बॉक्स ऑफिस इंडिय कलेक्शन रहा है 244 करोड़.

4/5

नंबर 2 पर हैं शाहिद कपूर यानी 'कबीर सिंह'

Top Nett Grosser Hindi Film's in india 2019

दूसरे नंबर पर है वो फिल्म जिसके लिए कहा जा सकता है कि बदनामी में भी नाम है. 'कबीर सिंह' जिसमें महिलाओं के प्रति पुरुषों के रोबदार रवैये को महिमामंडित करने का, ग्लोरिफिकेशन का आरोप लगा, समीक्षकों ने फिल्म को काफी क्रिटिसाइज़ किया लेकिन शायद सोशल मीडिया पर इस कदर चर्चा ने ही लोगों को थिएटर तक खींचा और फिल्म ने कर डाली 276 करोड़ से ऊपर की कमाई. 

5/5

नंबर 1 बने ऋतिक और टाइगर 'वॉर' ने कमाए इतने करोड़

Top Nett Grosser Hindi Film's in india 2019

तो अब उरी हो गयी, हाउसफुल हो गई, कबीर सिंह हो गई तो पहले नंबर पर कौन सी फिल्म है जिसने बॉक्स ऑफिस पर की सबसे ज्यादा कमाई की. तो हम आपको बता दें कि ये फिल्म ऐसे दो ऐसे चेहरों के साथ आई कि जिन्हें थिएटर पर एक साथ देखना किसी ट्रीट से कम नहीं था. हम बात कर रहे हैं ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की 'वॉर' की. जिसने की है 300 करोड़ की कमाई करते हुए नंबर 1 का तमगा हासिल किया है.