close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मिशन 2019: 480 लोकसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ सकती है भाजपा!

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

Jul 28, 2018, 07:53 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने सदी के सबसे बड़े चंद्रग्रहण की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की रणनीति जहां 250-275 सीटों पर लड़ने की है, वहीं भाजपा ने 450 से 480 सीटों पर चुनाव लड़ने का लक्ष्य तय किया है. खबर के मुताबिक पार्टी हाईकमान का स्पष्ट निर्देश है कि 'भाजपा कहीं भी टीम 'बी' बन कर नहीं लड़ेगी. यानी जहां गठबंधन की सरकार है, वहां भी भाजपा गठबंधन पार्टी से ज्यादा या बराबर सीटों पर लड़ेगी. पार्टी कार्यकर्ता इसी सोच के साथ लोकसभा चुनाव की तैयारी करें.' खबर में बताया गया है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी पार्टी पदाधिकारियों के साथ हाल ही में हुई बैठक में स्पष्ट किया है कि 450 से 480 सीटों पर चुनाव लड़ा जाना है.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि मुंबई पुलिस के बाद अब दिल्ली पुलिस ने किकी चैलेंज (Kiki Challenge) को लेकर वॉर्निंग दी है. खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने कहा है कि ऐसा करने वालों का चालान काटने से लेकर गिरफ्तारी तक की जा सकती है. खबर में बताया गया है कि यह चैलेंज आजकल इंटरनेट पर वायरल है. इसमें लोग चलती कार से उतरकर सड़क पर डांस करने लगते हैं. इस दौरान गाड़ी की रफ्तार महज 10 किमी प्रति घंटे ही रहती है. खबर में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि विदेश में सैकड़ों लोग अपने किकी डांस विडियो इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सऐप पर पोस्ट कर चुके हैं. खबर में यह भी दावा किया गया है कि म्यूजिक पर यह डांस चैलेंज अमेरिका, यूरोप, इजिप्ट, जॉर्डन, यूएई में वायरल होने के बाद अब इंडिया में तेजी से पॉपुलर हो रहा है.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि हरिद्वार से उन्नाव तक गंगा का पानी पीने और नहाने लायक न होने की पुष्टि पर एनजीटी ने नाराजगी जताई है. खबर में दावा किया गया है कि एनजीटी ने कहा कि यदि सिगरेट के डिब्बे पर वैधानिक चेतावनी देकर लोगों को धूम्रपान के प्रति आगाह किया जा सकता है तो लोगों को यह क्यों नहीं बताया जा रहा कि उक्त क्षेत्र में गंगा का पानी पीने या नहाने लायक नहीं है और इसका इस्तेमाल स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. खबर के मुताबिक जस्टिस ए के गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने एमसी मेहता की याचिका पर सुनवाई करते हुए राष्ट्रीय स्वच्छ गंगा मिशन को हर 100 किलोमीटर पर डिसप्ले बोर्ड लगाने और वेबसाइट पर सूचना प्रकाशित करने का आदेश दिया है.

4/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली-एनसीआर में अपने घर का इंतजार कर रहे लोगों को बड़ी राहत मिलने वाली है. खबर के मुताबिक सरकार खुद अधूरे पड़े फ्लैट बनाने की योजना बना रही है. खबर में दावा किया गया है कि इस योजना का फायदा सबसे पहले आम्रपाली ग्रुप के प्रोजेक्ट में फंसे लोगों को मिल सकता है. खबर के मुताबिक इस प्रोजेक्ट को अब बिल्डर नहीं बल्कि सरकारी कंपनियां बनाएंगी. खबर में इस बात का भी दावा किया है कि इसका ब्लू प्रिंट तैयार करने का जिम्मा सरकारी कंपनी नेशनल बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन (एनबीसीसी) को दिया गया है. और कंपनी ने इसका ब्लूप्रिंट बनाना भी शुरू कर दिया है कि किस तरह वह परियोजना की जिम्मेदारी संभालेगी.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि मंडावली में भूख से तीन बच्चियों की मौत के बाद जागी दिल्ली सरकार ने 2 लाख 93 हजार राशन कार्ड निरस्त करने के आदेश दिए हैं. खबर में बताया गया है कि खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के विशेष आयुक्त एसके सिंह ने सभी जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारियों से 31 जुलाई तक इस बारे में रिपोर्ट तलब की है. खबर के मुताबिक खाद्य एवं आपूर्ति विभाग ने करीब 2400 राशन दुकानों में ई-पॉस प्रणाली लागू की थी. इसके तहत राशन लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य कर दिया गया था. जिसके तहत लोगों के फिंगर प्रिंट के आधार पर राशन दिया जाना था. खबर में बताया गया है कि यह प्रणाली एक जनवरी 2018 को शुरू की गई थी. जबकि मार्च तक 2 लाख 93 हजार कार्डधारक राशन लेने नहीं आए.