close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

घर चलाने और कर्ज उतारने की खातिर पति ने किया अपनी पत्नी की कोख का सौदा

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

Apr 01, 2018, 08:28 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. रविवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने सीबीएसई पेपरलीक मामले में हुई गिरफ्तारियों और चीनी सीमा पर बढ़ते तनाव की खबरों को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर ने अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर एक गरीब परिवार की कहानी छापी है जिसमें बताया गया है कि कैसे एक महिला पति के दबाव में और कर्ज चुकाने की खातिर अपने गर्भ को भी किराये पर देने को तैयार हो जाती है. खबर के मुताबिक ये कहानी है सीमा (परिवर्तित नाम) की. खबर में बताया गया है कि सीमा की शादी को यूं तो 13 साल हो गए हैं, लेकिन उसका ही पति कमल उसकी कोख का बार-बार सौदा कर रहा है. वो भी तब जब सीमा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर उससे शादी की है. खबर में दावा किया गया है कि कमल अब तक दो बार 45-45 हजार रुपए में सीमा के एग्स डोनेट (पैसे के बदले अंडाणु दान करवाए) करवा चुका है. चौंकाने वाली बात यह है कि उसने ऐसा कभी अपना कर्जा उतारने के नाम पर करवाया तो कभी रिक्शा खरीदने के लिए.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स ने अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में खुलासा किया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अब शहीद राजगुरु को संघ का स्वयंसेवक बताया है. खबर के मुताबिक संघ प्रचारक और एबीवीपी के हरियाणा में संगठन मंत्री रहे नरेंद्र सहगल की किताब में दावा किया गया है कि राजगुरु संघ की मोहिते बाड़े शाखा के स्वयंसेवक थे. नागपुर के हाईस्कूल 'भोंसले वेदशाला' के छात्र रहते हुए राजगुरु का संघ संस्थापक हेडगेवार से घनिष्ठ परिचय था. सहगल की किताब 'भारतवर्ष की सर्वांग स्वतंत्रता' के पेज नंबर 147 में लिखा है- लाला लाजपत राय की शहादत का बदला लेने के लिए सरदार भगत सिंह और राजगुरु ने अंग्रेज अफसर सांडर्स को लाहौर की मालरोड पर गोलियों से उड़ा दिया. फिर दोनों लाहौर से निकल गए. राजगुरु नागपुर आकर डॉ. हेडगेवार से मिले. राजगुरु संघ के स्वयंसेवक थे. हेडगेवार ने अपने सहयोगी कार्यकर्ता भैयाजी दाणी के फार्म हाउस में राजगुरु के ठहरने और खाने-पीने की व्यवस्था की थी.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला ने अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर राष्ट्रमंडल खेलों से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की है. खबर में दावा किया गया है कि भारतीय मुक्केबाजों की गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में भागीदारी खतरे में पड़ गई है. खबर में बताया गया है कि चार मुक्केबाजों के फ्लैट की लॉबी से सिरिंज मिली हैं जो खेलों की नो नीडल पॉलिसी के खिलाफ है. खबर में इस बात का भी जिक्र है कि ऑस्ट्रेलियाई पुलिस की मौजूदगी में मेडिकल कमीशन ने सिरिंज जब्त कर जांच शुरू कर दी है. खबर के मुताबिक टीम के डॉक्टर और कोचों को भी तलब किया गया है. खबर में जानकारी दी गई है कि शनिवार को ऑस्ट्रेलियाई डोपिंग एजेंसी ने सभी 12 पुरुष और महिला मुक्केबाजों के डोप सैंपल भी लिए हैं.

4/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान ने अपने रविवार के अंक में बताया है कि भारत ने डोकलाम में हुए टकराव के बाद चीन के तिब्बती क्षेत्र की सीमाओं पर गश्त बढ़ा दी है. पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ छपी एक खबर के मुताबिक अरुणाचल सेक्टर के दिबांग, दाऊ देलाई व लोहित घाटियों में और अधिक सैनिक तैनात किए गए हैं. खबर में सैन्य अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि भारत सामरिक रूप से संवेदनशील सीमाओं पर नजर रखने के लिए नियमित रूप से हेलीकॉप्टर तैनात कर रहा है. खबर में बताया गया है कि भारत तीनों घाटियों में सीमा पर चीन की बढ़ती आक्रामकता से निपटने के लिए रणनीति के तहत दुर्गम पवर्तीय क्षेत्रों पर अपनी पकड़ मजबूत करने पर ध्यान दे रहा है.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर के मुताबिक लोनी के ट्रॉनिका सिटी थाना क्षेत्र में एक युवक ने माता के जागरण से लौट रही सात साल की बच्ची से दुष्कर्म किया था. घर पहुंची बच्ची ने जब परिजनों को इस बारे में बताया तो परिजनों के शोर-शराबे पर जमा हुए लोगों ने आरोपित को पीट-पीटकर मार डाला. खबर में बताया गया है कि दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में बच्ची की हालत गंभीर है. इलाके में तनाव को देखते हुए वहां भारी पुलिस बल और पीएसी तैनात कर दी गई है. खबर के मुताबिक पुलिस ने आरोपित पर दुष्कर्म व पॉक्सो (प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज) एक्ट का केस दर्ज किया है. इसके अलावा आरोपित की हत्या में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.