महाराष्ट्र: मल्टीप्लैक्स की मनमानी का 'The End', 'पॉपकोर्न' की जगह खा सकेंगे 'पराठे'

शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार किए जाने की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

Jul 14, 2018, 10:07 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को गिरफ्तार किए जाने की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि सिनेमा, थिएटर, मल्टिप्लैक्स की मनमानी पर सरकार नकेल लगाने जा रही है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि राज्यमंत्री रविंद्र चव्हाण ने शुक्रवार को विधान परिषद में कहा कि लोग अपने घर का या फिर बाहर से खाद्य पदार्थ लेकर जा सकते हैं. अगर किसी मल्टिप्लैक्स ने विरोध किया, तो उस पर कार्रवाई की जाएगी. खबर में आगे बताया गया है कि अदालत के आदेश पर इस संबंध में सरकार एक नीति बना रही है, जिसे छह सप्ताह में लागू किया जाएगा. खबर में इस बात का भी जिक्र है कि अगले महीने की पहली तारीख से मल्टिप्लैक्स व थिएटर वालों को छपी हुई दर पर खाद्य पदार्थ या वस्तुएं बेचनी होंगी.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार को झमाझम बारिश हुई. खबर में मौसम विभाग के हवाले से जानकारी दी गई है कि दिल्ली में सुबह 8:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक 9 घंटे में 52.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. खबर में इस बात का दावा भी किया गया है कि दिल्ली में यह बीते तीन साल में जुलाई महीने के किसी भी दिन में हुई सबसे ज्यादा बारिश है. खबर के मुताबिक इससे पहले 11 जुलाई 2015 में सबसे ज्यादा 93 एमएम बारिश हुई थी. खबर में आगे इस बात का भी जिक्र है कि बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव, ट्रैफिक जाम के अलावा कई जगह पेड़ और दीवारें गिरीं. खबर में आगे बताया गया है कि समयपुर बादली इलाके में पानी से भरे गड्‌ढे में गिरने से एक व्यक्ति की मौत भी हो गई.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने केन्द्र को चेताया है कि यदि पार्टी को तोड़ने की कोशिश हुई तो सलाहुद्दीन और यासीन मलिक जैसे लोग फिर पैदा होंगे. आपको बता दें कि भाजपा ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के साथ मिलकर तीन साल तक जम्मू और कश्मीर में गठबंधन सरकार चलाई थी. इस दौरान महबूबा मुफ्ती को मुख्यमंत्री बनाया गया था. 19 जून को भाजपा ने पीडीपी से समर्थन वापस ले लिया था. तब से राज्य में राज्यपाल शासन लागू है. ऐसे में दोनों पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. वहीं भाजपा पर पीडीपी के विधायकों को तोड़ने का भी आरोप लग रहे हैं.

 

4/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली को नोएडा से जोड़ने वाले डीएनडी पर मुफ्त सफर फिलहाल जारी रहेगा. खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को लोगों को मिल रही राहत बरकरार रखी है. खबर में बताया गया है कि अदालत ने टोल कंपनी को कहा है कि इस मामले में आयकर विभाग ने भी अर्जी दाखिल की है और टोल कंपनी उसकी अर्जी पर जवाब दाखिल करे. खबर में आगे बताया गया है कि आयकर विभाग ने कहा है कि कंपनी टैक्स नहीं दे रही है, जबकि उनके ऊपर टैक्स बकाया है. खबर के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट अब 21 अगस्त को मामले की सुनवाई करेगा.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने भारत डायमंड बोर्स (बीडीबी) में 2,000 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है. खबर के मुताबिक इस संबंध में चार लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. खबर में एक अधिकारी के हवाले से बताया गया है कि डीआरआई ने हाल ही में बांद्रा कुर्ला स्थित बीडीबी में छापेमारी की थी. वहां से निम्न गुणवत्ता वाले हीरों की एक खेप मिली थी, जिसका घोषित मूल्य 156 करोड़ रुपये था. खबर में आगे बताया गया है कि उन हीरों का पुनर्मुल्यांकन कराया गया तो कीमत सिर्फ 1.2 करोड़ रुपये ही निकली. खबर के मुताबिक जांच में पता चला है कि इन हीरों को निर्यातकों की मिलीभगत से हांगकांग और दुबई के बाजारों से आयात किया गया था. खबर में आगे बताया गया है कि छापे के दौरान 10 लाख की नकदी, 2.2 करोड़ के डिमांड ड्राफ्ट, चेक बुक्स, आधार और पैन कार्ड्स भी मिले थे.