close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तीसरी बेटी पैदा हुई तो मां ने अस्पताल में घोंट दिया नवजात का दम, हुई गिरफ्तार

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

Aug 04, 2018, 09:02 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. शनिवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने मोबाइल में ऑटो सेव हुए आधार के टोल फ्री नंबर की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि नई दिल्ली के मोती नगर इलाके में बेटे की चाह रखने वाली एक महिला को जब तीसरी बेटी हुई तो उसने अस्पताल में ही अपनी नवजात बेटी को नाक और मुंह दबाकर उसे मार डाला. खबर में आगे दावा किया गया है कि बच्ची की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का खुलासा होने पर पुलिस ने महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है. खबर के मुताबिक यह घटना बुधवार की है. खबर में पुलिस के हवाले से बताया गया है कि 32 वर्ष की एक महिला को 28 जुलाई को बसईदारापुर स्थित ईएसआई अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 29 जुलाई की देर रात उसने बेटी को जन्म दिया था. जिसके करीब डेढ़ घंटे बाद महिला नर्सिंग स्टाफ के पास पहुंची और बताया कि बच्ची में कोई हलचल नहीं हो रही. खबर में आगे यह भी बताया गया है कि बच्ची की नाक लाल देखकर डॉक्टरों को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस को घटना की सूचना दे दी.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि पीट-पीटकर मार डालने की घटनाओं पर रोक नहीं लग पा रही है. खबर के मुताबिक ताजा मामला हरियाणा के पलवल के बहरौला गांव में हुआ है, जो नेशनल हाइवे पर है. खबर में बताया गया है कि यहां भीड़ ने एक घर से पशुओं को चुराने के शक में युवक को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि गांव के लोगों ने पुलिस को बताया कि आरोपी युवक गुरुवार देर रात श्रद्धाराम नामक शख्स के घर में बंधे पशुओं को चोरी की नीयत से खोल रहा था. उसी दौरान कुछ लोग जाग गए. जिसके बाद शोर होने पर पशु खोलने वाला भागने लगा. लोगों ने उसे पकड़ लिया जबकि उसके दो-तीन साथी फायरिंग करते हुए भाग निकले. खबर में आगे बताया गया है कि लोगों ने पकड़े गए करीब 25 साल के युवक को बुरी तरह पीटा जिससे उसकी मौत हो गई. उसकी पहचान अभी तक नहीं हो सकी है.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कम बारिश की आशंका को खारिज कर दिया है. खबर के मुताबिक मौसम विभाग का कहना है कि देश में मानसून सामान्य ही रहेगा और दीर्घावधि औसत (एलपीए) की 96% बारिश होगी. खबर में दावा किया गया है कि अगस्त में दो महीने पहले जारी किए गए अनुमान से ज्यादा बारिश होगी. खबर में आगे बताया गया है कि विभाग ने यह भी कहा कि जून से जुलाई तक बारिश का डिस्ट्रीब्यूशन अच्छा रहा है. हालांकि बिहार, झारखंड और पूर्वोत्तर के राज्यों में कम बारिश देखी गई है. खबर के मुताबिक बुधवार को स्काईमेट ने सामान्य से कम बारिश होने की आशंका जताई थी.

4/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली और दूसरे बड़े शहरों में बढ़ते प्रदूषण व ट्रैफिक जाम की समस्या से निपटने के लिए नीति आयोग सख्ती बरतने की तैयारी कर रहा है. खबर के मुताबिक आयोग ने एक रिपोर्ट तैयार की है जिसमें ज्यादा प्रदूषित शहरों में निजी गाड़ियों के इस्तेमाल पर कंजेशन शुल्क लगाने की सिफारिश की गई है. खबर में बताया गया है कि आयोग को उम्मीद है कि इससे निजी वाहनों का इस्तेमाल कम होगा और प्रदूषण घटेगा. खबर में विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के हवाले से यह भी बताया गया है कि कानपुर, फरीदाबाद, गया, वाराणसी, पटना, दिल्ली, लखनऊ, आगरा, गुरुग्राम और मुजफ्फरपुर भारत के 10 सबसे प्रदूषित शहर हैं.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में दावा किया गया है कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद और अलगाववाद को शह देने में पाकिस्तान का शीर्ष नेतृत्व सीधे तौर पर संलिप्त है. खबर में बताया गया है कि कश्मीर की अलगाववादी नेता आसिया अंद्राबी से एनआइए की पूछताछ से यह साबित हो गया है. खबर में आगे जानकारी दी गई है कि अंद्राबी ने एनआइए की पूछताछ के दौरान बताया कि वह लगातार न सिर्फ तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से, बल्कि वहां के कई वरिष्ठ नेताओं, आइएसआइ के पूर्व प्रमुख हामिद गुल, आतंकी हाफिज सईद, हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहु्द्दीन सहित नवाज शरीफ के विदेश नीतियों के सलाहकार रहे सरताज अजीज के भी संपर्क में थी.