इस आदमी के लिए 'महंगा' पड़ा ओला कैब से सफर करना, 45 लाख रुपये लेकर फरार हुआ ड्राइवर

रविवार के अखबारों की बात करें तो कासगंज में लगातार दूसरे दिन जारी हिंसा की खबर और शांति व्यवस्था स्थापित करने के प्रयासों की खबर को सभी समाचार पत्रों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है

Jan 28, 2018, 08:33 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. रविवार के अखबारों की बात करें तो कासगंज में लगातार दूसरे दिन जारी हिंसा की खबर और शांति व्यवस्था स्थापित करने के प्रयासों की खबर को सभी समाचार पत्रों ने प्रमुखता से प्रकाशित किया है इसके अलावा आईपील के 11वें संस्करण के लिए शनिवार को हुई नीलामी की खबर को भी पहले पन्ने पर जगह मिली है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: फरीदाबाद में ओला कंपनी का एक कैब ड्राइवर सवारी का 45 लाख रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गया. दैनिक भास्कर ने शुक्रवार को घटी इस घटना को अपने पहले पन्ने पर जगह दी है. खबर के मुताबिक जवाहर कॉलोनी में रहने वाले पंकज बोहरा मित्र कमेटी चलाते हैं. इस कमेटी में दिल्ली के कई बड़े बिजनेसमैन सदस्य हैं. हर महीने एक सदस्य की बोली के बाद बोहरा उसका पैसा देने दिल्ली जाते हैं. शुक्रवार को भी वे एक सदस्य के पैसे देने दिल्ली के लिए निकले थे. उनके बैग में 45 लाख 46सौ रुपये थे. उन्होंने ओला कैब बुक की थी. लेकिन रास्ते में कैब खराब का बहाना बना कर ड्राइवर ने उनसे धक्का लगाने को कहा और पैसे ले कर फरार हो गया.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर के मुताबिक आईआईटी के प्रत्येक पाठ्यक्रम में विदेशी छात्रों के लिए 10 फीसदी सीटें आरक्षित रहेंगी. ये सीटें स्वीकृत सीट संख्या के अलावा होंगी. यही नहीं उन्हें प्रवेश के लिएसिर्फ एक परीक्षा जेईई (एडवांस) पास करना होगा. जबकि भारतीय छात्रों को पहले जेईई (मेन) पास करना होता है. इसमें अच्छा स्थान हासिल करने के बाद ही जेईई (एडवांस) में बैठने का मौका मिलता है. खबर के मुतबाकि आईआईटी परिषद ने वर्ष 2018 के लिए जेईई (एडवांस) की विवरणिका जारी की है.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के रविवार के अंक में छपी एक खबर के मुताबिक फेसबुक पर 'लाइक' का जुनून आपको जेल की हवा खिला सकता है. इसी जुनून के चक्कर में एक मैनजमेंट गुरू और लेखक प्रो. हरि कृष्णा परेशानी में पड़ गए हैं. खबर के मुताबिक मैनजमेंट गुरू पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री का फर्जी लेटर बनाने और उसे अपने फेसबुक पोस्ट पर डालने का आरोप है. सुप्रीम कोर्ट ने प्रो. हरि कृष्णा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. खबर में ये भी बताया गया है कि प्रो. हरि कृष्णा ने कई किताबें लिखी हैं.

4/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स ने महिलाओं से जुड़ी दो खबरों को अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर एक साथ प्रकाशित किया है. पहली खबर बताती है कि केरल में मुस्लिम महिला इमाम ने जुमे की नमाज का नेतृत्व किया. दावा किया गया है कि देश के इतिहास में यह ऐसी पहली घटना है. बताया गया है कि मुस्लिम बाहुल्य मल्लपुरम में कुरान सुन्नत सोसायटी के मेन ऑफिस में 26 जनवरी को जुमे की नमाज का नेतृत्व महिला इमाम जमीथा ने किया. आमतौर पर जुमे की नमाज का नेतृत्व पुरुष इमाम ही करते रहे हैं. वहीं दूसरी खबर में नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे 2015-16 के आधार पर दावा किया गया है कि महिलाओं को अभी भी अपने मन से काम चुनने, अपने कमाए धन का इस्तेमाल करने, सेक्स या इससे जुड़े मामले तय करने का कोई अधिकार नहीं है.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

टाइम्स ऑफ इंडिया: भारत में अब वह ख्याल बीते दिनों की बात हो गई जब माना जाता था कि वाई-फाई सिर्फ बड़ी-बड़ी दुकानों और होटलों में ही मिलता था. अब ग्रामीण इलाकों में किराना और चाय-नाश्ता की दुकानें भी सस्ते दाम पर फ्री वाई-फाई की पेशकश करती नजर आ रही हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया ने इस खबर को अपने रविवार के अंक में पहले पन्ने पर जगह दी है. खबर के मुताबिक दिल्ली और बेंगलुरू की कई दुकानों पर अब 1 रुपये से लेकर 20 रुपये तक के प्रीपेड वाईफाई पैक बेचे जा रहे हैं. खबर में बताया गया है कि इन्हें खरीदने वाले अधिकतर वो युवा हैं जो सिर्फ 1 रुपये में 5 मिनट के फास्ट वाईफाई इंटरनेट सेवा का लाभ उठाते हैं. खबर में दावा किया गया है कि ऐसा वे गाने या गेम डाउनलोड करने के लिए करते हैं.