हरियाणा में बच्चियों संग हो रही रेप की वारदातों के बाद सख्त हुई खट्टर सरकार, बनेगा फांसी का कानून

सभी अखबारों ने दिल्ली के बवाना में एक फैक्ट्री में शनिवार शाम को लगी आग में 17 लोगों के मारे जाने की खबर को प्रमुखता से छापा है.

Jan 21, 2018, 09:13 AM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. रविवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने दिल्ली के बवाना में एक फैक्ट्री में शनिवार शाम को लगी आग में 17 लोगों के मारे जाने की खबर को प्रमुखता से छापा है. इसके साथ ही एक छात्र द्वारा अपने ऊपर हुई अनुशासात्मक कार्रवाई का बदला लेने के लिए स्कूल की प्रधानाध्यापिका की गोली मारकर हत्या कर देने की खबर को भी बड़ी खबरों में जगह दी है.

1/6

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हरियाणा में हाल के दिनों में नाबालिगों के साथ दुष्कर्म के कई मामले सामने आने से दबाव में आई सरकार ने सख्त कार्रवाई का फैसला किया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को कहा कि सरकार 12 वर्ष या उससे कम उम्र की लड़की के साथ दुष्कर्म करने वालों को फांसी की सजा देने के लिए जल्द ही कानून लाएगी. हिन्दुस्तान ने अपने रविवार के अंक में इस खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है. खबर के मुताबिक मुख्यमंत्री ने कहा है कि सरकार पीड़ितों को त्वरित न्याय सुनिश्चित कराने को कृतसंकल्प है.

2/6

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर ने अपने रविवार के अंक में भारत के असली पैडमैन अरुणाचलम मुरुगनंथम से हुई खास बातचीत को तरजीह दी है. खबर में मुरुगनंथम अपने रिसर्च के दिनों को याद करते हुए बताते हैं कि लोग उन्हें उस वक्त वैम्पायर और पागल समझते थे. उनके पुरुष होने पर भी शक किया जाता था. सस्ते पैड बनाने वाली मशीन के अविष्कार में मुरुगनंथम इतना खो गए थे कि कई रातों उन्हें सोने का वक्त ही नहीं मिला. उनकी हालत भिखारी जैसी हो गई थी.

3/6

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: हापुड़ जिले के धौलाना थाना क्षेत्र में शुक्रवार रात एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी की इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि वह बीमार रहती थी और वह व्यक्ति उसका इलाज नहीं करा पा रहा था. दैनिक जागरण में छपी एक खबर के मुताबिक हत्या के बाद उसने बचाव का भी रास्ता ढूंढ़ लिया था, लेकिन पुलिस ने उसके षड्यंत्र का राजफाश करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है. लेकिन, मां की मौत और पिता के जेल जाने से तीन बच्चे देखते ही देखते बेसहारा हो गए.

4/6

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला ने आठ करोड़ की कर चोरी मामले में दो बिल्डरों की गिरफ्तारी की खबर को पहले पन्ने पर जगह दी है. खबर के मुताबिक आठ करोड़ की कर चोरी के मामले में डायरेक्ट्रेट जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस ने नोएडा स्थित प्रोप्लरिटी इंफ्रा. प्रा. लि. के दो निदेशकों को गिरफ्तार किया है. खबर में बताया गया है कि लखनऊ और नोएडा में 27 घंटे चली छापेमारी के बाद बिल्डर सतेंद्र सिंह तोमर और अतुल विक्रम सिंह की गिरफ्ताई हुई. जिसके बाद मेरठ कोर्ट ने उन दोनों 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

5/6

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स ने अपने पहले पन्ने पर गाजियाबाद की एक खबर छापी है जिसमें बताया गया है कि कैसे एक आदमी ने लाखों के बीमे की रकम के लिए अपने बुटीक में चोरी की साजिश रची थी. खबर के मुताबिक नासिरपुर के एक बुटीक में हुई चोरी फर्जी निकली. पुलिस ने दावा किया कि बुटीक संचालक दंपती ने इंश्योरेंस के 45 लाख रुपयों के लिए खुद सामान गायब किया. आरोपियों प्रेमवीर और पत्नी अर्चना को अरेस्ट कर लिया गया है. पुलिस के मुताबिक सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे एक मजदूर से पूछताछ हुई तो पोल खुल गई.

6/6

Top news of hindi and english newspaper

टाइम्स ऑफ इंडिया: टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक खबर के मुताबिक ओएनजीसी ने शनिवार को घोषणा की है कि वह हिंदुस्तान पेट्रोलियम में सरकार की लगभग 37 हजार करोड़ रुपये की हिस्सेदारी को लेने की तैयारी में है. खबर के मुताबिक एचपीसीएल में सरकार की 51 प्रतिशत से अधिक की हिस्सेदारी है. अब ओएनजीसी इसे खरीदने के लिए 473.97 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से कुल 36 हजार 915 करोड़ रुपये का भुगतान करेगी. खबर में इस बात का भी दावा किया गया है कि यह कीमत सरकार के खुद के मूल्यांकन की तुलना में "काफी अधिक" है.