close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बढ़ रही हैं दाती मदन की मुश्किलें, जांच में पुलिस को मिले दो अहम सबूत

यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे.

Jul 01, 2018, 12:10 PM IST

नई दिल्ली: यहां हम आपको एक-एक कर देश के सभी प्रमुख समाचार पत्रों की बड़ी खबर से रू-ब-रू करवाएंगे. रविवार के अखबारों की बात करें तो सभी अखबारों ने जीएसटी के एक साल पूरे होने की खबर को प्रमुखता के साथ प्रकाशित किया है.

1/5

Top news of hindi and english newspaper

अमर उजाला: अमर उजाला के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में दावा किया गया है कि दिल्ली स्थित शनिधाम के संस्थापक दाती मदन महाराज पर दर्ज दुष्कर्म के मामले में दो बड़े खुलासे हुए हैं. खबर के मुताबिक पहला खुलासा यह है कि पीड़ित ने जिन तारीखों में दुष्कर्म होने की बात कही है, उन दिनों में उसके गुरुकुल में होने की पुष्टि हुई है. खबर में आगे बताया गया है कि पुलिस को इस बात के भी सबूत मिले हैं कि पाली स्थित गुरुकुल से 12 लड़कियां पढ़ाई छोड़ चली गई थीं. खबर के मुताबिक अब पुलिस की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उन 12 लड़कियों ने आश्रम क्यों छोड़ा था.

2/5

Top news of hindi and english newspaper

नवभारत टाइम्स: नवभारत टाइम्स के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर में बताया गया है कि बेवसाइटों पर लुभावने ऑफर और तगड़े डिस्काउंट देकर ठगने वाले रैकेट का दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ करके तीन लोगों को पकड़ा है. खबर के मुताबिक ये लोग पॉपुलर साइट्स से मिलते जुलते नाम वाली वेबसाइटें बनाते थे और ब्रैंडेड लैपटॉप, आईफोन, मोबाइल्स और अन्य इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम्स पर 50 पर्सेंट डिस्काउंट का लालच देते थे. खबर में बताया गया है कि इन्होंने नोएडा में कॉल सेंटर खोल रखा था, जहां से फोन करके लोगों को ऑफर देते थे. खबर में दावा किया गया है कि जो लोग इस गैंग के झांसे में आ जाते, उनसे पेटीएम पर एडवांस में फुल पेमेंट ले लेते थे लेकिन ऑर्डर नहीं भेजते थे और फोन बंद कर देते थे. खबर में दावा किया गया है कि अब तक 20 से अधिक ठगी के मामलों को खुलासा हो चुका है, जिनमें लोगों को तकरीबन 20 लाख रुपये का चूना लगाने का अनुमान है.

3/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक भास्कर: दैनिक भास्कर के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित एक खबर में बताया गया है कि एक बेटी ने अपने शहीद पिता को दुनिया से मिलवाने के लिए उनके खत पढ़कर एक किताब लिखी है. खबर के मुताबिक मेजर पद्मपनी आचार्य 1999 में करगिल युद्ध में शहीद हो गए थे, उस समय उनकी पत्नी चारूलता प्रेगनेंट थीं. खबर में आगे बताया गया है कि मेजर की शहादत के 3 महीने बाद बेटी अपराजिता का जन्म हुआ. खबर के मुताबिक अपराजिता पिता को कभी देख तो नहीं पाई, पर मां और दादा से पिता की बहादुरी के किस्से सुनती रही. खबर में दावा किया गया है कि अपराजिता जब बड़ी हुई तो उसने कुछ खत पढ़े. ये खत कभी उसके पापा ने लिखे थे. खबर के मुताबिक चिटि्ठयां इतनी जीवंत कि इन्हें पढ़कर अपराजिता को लगा मानो वो पापा से मिल ली. जिसके बाद वह दुनिया को भी अपने पापा से मिलवाना चाहती थी. इसलिए अपराजिता ने अपने पापा पर किताब लिखी है.

4/5

Top news of hindi and english newspaper

दैनिक जागरण: दैनिक जागरण के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित खबर में दावा किया गया है कि तीन तलाक जैसा अहम मुद्दा सुर्खियों में आने के बाद जहां तलाक के मामले घटे हैं वहीं घरेलू हिंसा के मामले भी कम हुए हैं. खबर के मुताबिक विरासत में लड़कियों को हिस्सा देने के मामले में मन का भेद भी दूर हुआ है. खबर में बताया गया है कि यह आंकड़े सरकार के नहीं, बल्कि शरई अदालत के हैं. खबर में दावा किया गया है कि मुस्लिम संगठनों ने तीन तलाक बिल का जमकर विरोध किया गया, लेकिन इसके बाद उपजे हालात मुस्लिम महिलाओं की दशा में सुधार लाने वाले रहे हैं. खबर में आगे बताया गया है कि ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड हो या स्वयंसेवी संगठन, उन्होंने समाज को जागरूक किया है. खबर में दावा किया गया है कि इसका असर दिखा और तीन तलाक के मामले घटे और घरेलू हिंसा भी कम हुई है.

5/5

Top news of hindi and english newspaper

हिन्दुस्तान: हिन्दुस्तान अखबार के रविवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रमुखता के साथ प्रकाशित की गई एक खबर में बताया गया है कि यूपी-उत्तराखंड समेत देश के 13 राज्यों में अगले तीन दिनों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. खबर में दावा किया गया है कि मौसम विभाग का अनुमान है कि 6 जुलाई तक मानसून की सक्रियता हिमालय के तराई क्षेत्र में रहेगी. उम्मीद जताई गई है कि इस वजह से हफ्ते भर कई राज्यों में मूसलाधार बारिश होगी. खबर में आगे दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा में छिटपुट बारिश की संभावना जताई गई है. खबर में मौसम विभाग के हवाले से बताया गया है कि अगले तीन दिन उत्तर-पूर्वी राज्यों पर भारी हैं. खबर के मुताबिक 1 जुलाई से 3 जुलाई तक दिल्ली, हरियाणा, पूर्वी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड , बिहार, चंडीगढ़, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तटीय कर्नाटक में भारी बारिश होने का अनुमान है. इन इलाकों में लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी जारी की गई है.