आज के प्रमुख समाचार : संसद में एकजुट होगा विपक्ष, गुजरात के नरोदा पाटिया नरसंहार केस में HC सुनाएगा फैसला

आइए नजर डालते हैं राजनीति, देश, विदेश, राजनीति, खेल जगत की उन तमाम बड़ी खबरों पर जिस पर पूरे दिन नजर बनीं रहेगी.

Apr 20, 2018, 08:23 AM IST

आइए नजर डालते हैं राजनीति, देश, विदेश, राजनीति, खेल जगत की उन तमाम बड़ी खबरों पर जिस पर पूरे दिन नजर बनीं रहेगी.

1/6

Top news today

Top news today

देश में मौजूदा राजनैतिक हालात पर चर्चा करने के लिए आज विपक्षी पार्टियों की संसद में बैठक होने की संभावना है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक विपक्षी पार्टियों के नेता राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के संसद स्थित चैंबर में मिलेंगे और विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी एच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा करेंगे. वहीं, 2002 के नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में शुक्रवार (20 अप्रैल) को गुजरात हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली है. जस्टिस हर्षा देवानी और न्यायमूर्ति ए एस सुपेहिया की पीठ ने मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद पिछले साल अगस्त में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. आइए नजर डालते हैं राजनीति, देश, विदेश, राजनीति, खेल जगत की उन तमाम बड़ी खबरों पर जिस पर पूरे दिन नजर बनीं रहेगी.

2/6

opposition parties meeting

opposition parties meeting

देश में मौजूदा राजनैतिक हालात पर चर्चा करने के लिए आज विपक्षी पार्टियों की संसद में बैठक होने की संभावना है. सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक विपक्षी पार्टियों के नेता राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के संसद स्थित चैंबर में मिलेंगे और विशेष सीबीआई न्यायाधीश बी एच लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं को खारिज करने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर चर्चा करेंगे. लोया मामले में फैसले के मद्देनजर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा को पद से हटाने के लिये प्रस्ताव पेश करने के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है.

3/6

naroda patiya massacre verdict gujarat high court

naroda patiya massacre verdict gujarat high court

2002 के नरोदा पाटिया नरसंहार मामले में शुक्रवार (20 अप्रैल) को गुजरात हाई कोर्ट अपना फैसला सुनाने वाली है. जस्टिस हर्षा देवानी और न्यायमूर्ति ए एस सुपेहिया की पीठ ने मामले में सुनवाई पूरी होने के बाद पिछले साल अगस्त में अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था. इस केस में स्पेशल कोर्ट ने बीजेपी विधायक माया कोडनानी और बाबू बजरंगी समेत 32 लोगों को दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी.

4/6

Rain in delhi and NCR

Rain in delhi and NCR

गुरुवार का दिन दिल्लीवालों के लिए खुशनुमा मौसम लेकर आया है. दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं, कुछ इलाकों में तेज हवाएं चल रही हैं. दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में सुबह बूंदा-बांदी भी हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश हो सकती है. 

 

5/6

Narendra Modi

Narendra Modi

केंद्र सरकार ने उभरती सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए सैन्य सिद्धांतों पर ध्यान देने के अलावा रक्षा बलों के लिए समग्र योजना के लिहाज से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) की अध्यक्षता में रक्षा नियोजन समिति (डीपीसी) का गठन किया है. अधिकारियों ने कहा कि एनएसए के अलावा समिति में विदेश सचिव, स्टाफ कमेटी के प्रमुखों के चेयरमैन, सेना, नौसेना और वायुसेना के प्रमुख तथा वित्त मंत्रालय में सचिव (व्यय) शामिल हैं. डीपीसी के अध्यक्ष जरूरत के हिसाब से विशेषज्ञों को शामिल कर सकते हैं.

 

6/6

time list ola co founder deepika padukone virat kohli

time list ola co founder deepika padukone virat kohli

कैब सेवा प्रदाता कंपनी ओला के सह संस्थापक भावीश अग्रवाल, हिंदी फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, क्रिकेटर विराट कोहली और भारत में जन्मे माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला टाइम पत्रिका की इस साल की दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की सूची में शामिल हैं. पत्रिका ने कहा, ‘‘दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की टाइम की वार्षिक सूची उन लोगों की सूची है जिनके बारे में हमारा मानना है कि यह समय उनका है.’’