धार्मिक नगरी पुष्कर में नए साल के स्वागत के लिए पर्यटकों की उमड़ी है भीड़

नए साल की यादगार शुरुआत के लिए लोग पुष्कर जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Dec 29, 2018, 17:23 PM IST

वैसे तो राजस्थान पूरे देश में अपने इतिहास, ऐतिहासिक स्थलों और अतिथि सत्कार के लिए विख्यात है. राजस्थान में उदयपुर, जयपुर, जैसलमेर जैसे क्षेत्रों में कई आकर्षक स्थल हैं. लेकिन नए साल की यादगार शुरुआत के लिए लोग पुष्कर जाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसी कड़ी में पुष्कर में अतिथियों के स्वागत के लिए विशेष तैयारियां की गई है. 

 

1/5

नए साल के पहले ब्रह्म मंदिर में उमड़े पर्यटक

rajasthan, new year celebration, 2019, pushkar

यूं तो राजस्थान देश और दुनिया में अपने अतिथि सत्कार के लिए जाना जाता है. इस दौरान नववर्ष के आगमन के लिए राज्य की धार्मिक नगरी पुष्कर भी पर्यटकों का अनोखे तरीकों से स्वागत करने को तैयार है. नए साल की शुरुआत के पहले से ही देश विदेश से हजारों श्रद्धालु और पर्यटकों का तीर्थ नगरी पुष्कर में पहुंचना शुरु हो गया है. जिसको देखते हुए कैमल सफारी, होटल रेसोर्ट ने विशेष वयवस्था कर रखी है. 

2/5

अपने लजीज व्यंजन के साथ पुष्कर नगरी है तैयार

rajasthan, new year celebration, 2019, pushkar

धार्मिक नगरी पुष्कर में वर्ष 2019 की बेहतरीन शुरुआत के लिये इस बार पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र यहां बने रेतीले धोरे हैं. इसके अलावा केमल सफारी और राजस्थानी परिधानों के बीच नववर्ष को यादगार बनाने के लिए अपनी यादों को सजाने में लगे है. 

 

3/5

परंपरागत राजस्थानी वाद्धयंत्र का आनंद उठाते पर्यटक

rajasthan, new year celebration, 2019, pushkar

इस बार पूरी दुनिया का एक भगवान ब्रह्मा के मंदिर और पुष्कर तालाब के दर्शन के लिए आने वाले लोगों के लिए विशेष वयवस्था की गई है.

4/5

देशी-विदेशी पर्यटक का हो रहा राजस्थानी तरीके से अतिथि सत्कार

rajasthan, new year celebration, 2019, pushkar

नववर्ष को यादगार बनाने के आने वाले श्रदालुओं और पर्यटकों की सुरक्षा के लिये पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रही है. पुलिस अधिकारियों ने नववर्ष के मौके पर शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए विशेष व्यवस्था की है. रात्रि गश्त के अलावा यहां होने वाले कई कार्यक्रमों के दौरान पुलिस लगातार गश्त करती रहेगी.

 

5/5

नववर्ष को यादगार बनाने के लिए कई कार्यक्रमों का हो रहा आयोजन

rajasthan, new year celebration, 2019, pushkar

इस बार नववर्ष के स्वागत के लिए पुष्कर पहुंचने वाले पर्यटकों राजस्थान के पारंपरिक संगीत का भी लुफ्त उठा पाएंगे. 

 

रिर्पोट: अभिषेक शर्मा, पुष्कर