close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने के लिए एक हुए सत्ता पक्ष और विपक्ष

वाजपेयी को श्रद्धाजंलि देने के लिए पूरा देश उनके घर पर पहुंचा. वाजपेयी के निधन के बाद क्या सत्ता और क्या विपक्ष सारे नेता एक हो गए और उनके घर पर अंतिम दर्शन किए.

आशु दास | Aug 17, 2018, 10:46 AM IST

भारत रत्न, बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी के निधन के बाद पूरे देश में शोक की लहर है. अटल बिहारी वाजपेयी ने गुरुवार शाम 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली स्थित एम्स में आखिरी सांसें ली. गुरुवार देर रात उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए उनके दिल्ली स्थित आवास पर रखा गया था. 

 

1/8

पीएम ने कहा पिता तुल्य

Narendra modi

अटल बिहारी वाजपेयी को पिता तुल्य बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वह वाजपेयी ने अपने नेतृत्व और संघर्ष से जनसंघ और भारतीय जनता पार्टी को मजबूती प्रदान की. अटल बिहारी वाजपेयी के निधन को अपूरणीय क्षति बताते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने जीवन का प्रत्येक पल राष्ट्र को समर्पित कर दिया था और उनका जाना, एक युग का अंत है. इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'मैं निशब्द हूं, शून्य हूं.'

2/8

सोनिया ने किए अंतिम दर्शन

Sonia gandhi

सत्ता पक्ष के अलावा विपक्ष भी वाजपेयी के निधन पर शोक में डूबा हुआ नजर आया. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह भी अटव आवास पर उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे. कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने वाजपेयी के निधन पर दुख जाहिर करते हुए कहा कि वाजपेयी जीवन भर लोकतांत्रिक मूल्यों के लिए खड़े रहे. 

3/8

मनमोहन सिंह ने जाहिर किया दुख

Manmohan singh

वहीं, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने वाजपेयी के निधन पर दुख जाहिर किया. वाजपेयी को याद करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि राष्ट्र के प्रति वाजपेयी की सेवाओ को लंबे समय तक याद किया जाएगा. उन्होंने कहा कि वाजपेयी न सिर्फ एक महान राजनेता थे बल्कि एक महान प्रधानमंत्री थे. 

4/8

देश के खोया अनमोल रत्न-सुमित्रा महाजन

Sumitra mahajan

अटल आवास पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम दर्शन करने पहुंची वर्तमान लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी भारतीय राजनीतिक फलक का चमकता सितारा थे. उन्होंने कहा कि  उनके निधन से हुई क्षति की भरपाई नहीं की जा सकती है. उन्होंने कहा कि मातृभूमि का एक अनमोल रत्न खो गया.

5/8

शबाना आजमी के साथ पहुंचे जावेद अख्तर

Javed akhtar

बॉलीवुड सिलेब्रिटीज ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है. जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. जावेद अख्तर ने कहा, 'बहुत दुर्लभ है कि एक राजनेता को पार्टी लाइन के परे सम्मानित किया जा रहा है, विभिन्न विचारधारा वाले लोग भी आए हैं क्योंकि वो उनसे प्यार करते हैं, क्योंकि अटल जी सभी से प्यार करते थे.' 

6/8

राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति भी पहुंचे

venkya naidu

अटल बिहारी वाजपेयी को नमन करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पहुंचे, इसके अलावा उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू भी उनके अंतिम दर्शन करने के पहुंचे. वाजपेयी के निधन पर रामनाथ कोविंद ने कहा, उनका नेतृत्व, दूरदर्शिता, परिपक्वता और वाकपटुता उन्हें सबसे अलग बनाता है.

7/8

राहुल गांधी ने भी दी श्रद्धांजलि

Rahul gandhi

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि देने उनके घर पहुंचे. राहुल गांधी ने कल वाजपेयी के निधन पर दुख प्रकट करते हुए कहा था, 'आज भारत ने अपना एक महान सपूत खो दिया. वाजपेयी जी को करोड़ों लोग स्नेह और सम्मान देते थे। उनके परिवार एवं चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. हम उनकी कमी महसूस करेंगे.' 

8/8

महाराष्ट्र से दिल्ली पहुंचे फडणवीस

devendra fadnavis

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस भी गुरुवार देर रात दिल्ली पहुंचे. दिल्ली एयरपोर्ट से फडणवीस सीधे अटल बिहारी के घर पहुंचे और उनके अंतिम दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की.