close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

...जब अचानक इराक पहुंच गए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

इराकिया टेलीविजन चैनल ने कहा कि ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप इराक के अनबर के अयान अल-असद सैन्यअड्डे पर पहुंचे.

आशु दास | Dec 27, 2018, 13:32 PM IST

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक में अमेरिकी सैनिकों के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया. ट्रंप बिना किसी नियत कार्यक्रम के इराक पहुंचे थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस दौरान ट्रंप ने इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की योजना से इनकार किया. सीरिया से अमेरिकी फौजों को हटाने के उनके फैसले पर ट्रंप ने कहा कि काफी सारे लोग अब मेरी तरह सोचना शुरू करेंगे.

1/5

डोनाल्ड ट्रंप के साथ मौजूद थी उनकी पत्नी

Donald trump visit Iraq for Christmas celebrations-1

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को सभी को चौंकाते हुए इराक का दौरा किया, यहां अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ अमेरिकी बेस का जायजा लेने पहुंचे.

 

2/5

सैनिकों के साथ मनाया क्रिसमस का जश्न

Donald trump visit Iraq for Christmas celebrations-2

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इराक में अमेरिकी सैनिकों के साथ क्रिसमस का जश्न मनाया. ट्रंप बिना किसी नियत कार्यक्रम के इराक पहुंचे थे. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इस दौरान ट्रंप ने इराक से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाने की योजना से इनकार किया.

 

3/5

सेल्फी लेने की होड़

Donald trump visit Iraq for Christmas celebrations-3

सैनिकों के बीच क्रिसमस मनाने पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप के साथ सेल्फी खींचने की होड़ दिखाई दी. 

4/5

सीरिया मामले पर दिया बड़ा बयान

Donald trump visit Iraq for Christmas celebrations-4

सीरिया से अमेरिकी फौजों को हटाने के उनके फैसले पर ट्रंप ने कहा कि काफी सारे लोग अब मेरी तरह सोचना शुरू करेंगे. इराकिया टेलीविजन चैनल ने कहा कि ट्रंप और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप इराक के अनबर के अयान अल-असद सैन्यअड्डे पर पहुंचे. टेलीविजन चैनल के मतुाबकि, ट्रंप का यह औचक दौरा सिर्फ दो घंटे का रहा और वह बिना किसी इराकी नेता से मिले ही रवाना हो गए.

 

5/5

सैनिकों को कहा शुक्रिया

Donald trump visit Iraq for Christmas celebrations-5

अमेरिका की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने ट्वीट कर कहा कि ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया क्रिसमस की देर रात इराक पहुंचे. वे इराक में मौजूद सैनिकों को उनकी सेवाओं, उनकी कामयाबी और उनकी कुर्बानियों के लिए शुक्रिया अदा करने गए थे.