close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

45 साल के हुए डांसिंग किंग रेमो डिसूजा, कुछ ऐसा है कोरि‍योग्राफर से फिल्‍ममेकर बनने का सफर

बॉलीवुड में डांस कोरियोग्राफर की टॉप लिस्‍ट में शामिल रेमो डिसूजा किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. 2 अप्रैल को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे रेमो का फिल्‍मी सफर आसान नहीं रहा. आइए जानें उनकी जिदंगी के कुछ अनजाने पहलू... 

Apr 02, 2018, 14:58 PM IST

बॉलीवुड में डांस कोरियोग्राफर की टॉप लिस्‍ट में शामिल रेमो डिसूजा की पहचान के मोहताज नहीं हैं. 2 अप्रैल को अपना 45वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे रेमो का फिल्‍मी सफर आसान नहीं रहा. आइए जानें उनकी जिदंगी के कुछ अनजाने पहलू... 

1/7

Choreographer Remo D'souza Turns 45 Today

Choreographer Remo D'souza Turns 45 Today

बॉलीवुड में कोरियाग्राफर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले रेमो डिसूजा आज अपना 45वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. फिल्‍मी इंडस्‍ट्री का जाना माना चेहरा रेमो का जन्‍म बंगलरू की एक मिडिल क्‍लास फैमिली में हुआ था. रेमो के पापा गोपी नायर नेवी में ऑफिसर थे. रेमो की मां माधवीयम्मा एक हाउस वाईफ थीं और रेमो के अलावा परिवार में उनके बड़े भाई गणेश गोपी और तीन बहने हैं.

2/7

Happy Birthday Remo D'souza

Happy Birthday Remo D'souza

रेमो की 10वीं तक की पढ़ाई गुजरात के जाम नगर में हुई. पढ़ाई में ज्‍यादा मन न लगने की वजह से रेमो ने मन बन लिया था कि वो आगे नहीं पढ़ेंगे और इसी बात को सोचकर वो मुंबई आ गए.

3/7

Remo D'souzas new film with the Salman Khan

Remo D'souzas new film with the Salman Khan

रेमो को डांस करना पसंद था और उन्‍होंने इसकी कोई भी ट्रेनिंग नहीं ली है. माइकल जैक्‍सन के वीडियो देख-देखकर रेमो ने कोरियोग्राफी की शुरुआत की. मुंबई आने के बाद रेमो ने दोस्‍तों की मदद से खुद की डांस एकेडमी बैट्स खोली लेकिन कई बार एक भी स्‍टूडेंट न होनी की वजह से रेमो का कई रातें भूखे पेट स्‍टेशन में भी गुजारनी पड़ीं. 

4/7

unknown facts about Remo D'souza

unknown facts about Remo D'souza

एक डांस रियलिटी शो में रेमो की टीम ने हिस्‍सा लिया और जीत गई. इसके बाद रेमो की किस्‍मत खुली. इसके बाद रेमो ने बतौर डांसर एक्‍टर के रूप में पहली बार 'रंगीला' फिल्‍म में काम किया. इस फिल्‍म में उनके डांस को क्रिटिक्‍स ने नोटिस किया. इसके बाद रेमो ने सोनू निगम के एलबम दीवाना को कोरियोग्राफ किया जो 90 के दशक का हिट पॉप एलबम माना जाता है. 

5/7

Remo D'Souza on being a part of the Race 3 family

Remo D'Souza on being a part of the Race 3 family

करियर के शुरुआती दिनों में उनकी मुलाकात अपनी वाइफ से हुई और बाद में दोनों ने शादी कर ली. रेमो के दो भी बेटे हैं. रेमो के करियर का टर्निंग प्‍वाइंट फिल्‍म 'कांटे' का आइटम सॉन्‍ग इश्‍क समंदर रहा जो बॉक्‍स ऑफिस पर हिट रहा. साल 2013 में रेमो ने डांस बेस्ड फिल्म 'एबीसीडी' का निर्देशन किया जो बॉक्‍स-ऑफिस पर काफी हिट रही. 

6/7

Remo D'Souza Race 3

Remo D'Souza Race 3

साल 2015 में रेमो ने दूसरी फिल्म 'एबीसीडी 2' को वरुण धवन, श्रद्धा कपूर और प्रभुदेवा के साथ बनाया. फिल्‍म बॉक्स-ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसके अलावा टीवी पर भी रेमो को काफी पहचान मिली. टीवी करियर की शुरुआत जीटीवी के डांस रियलिटी शो ‘डांस इंडिया डांस’ से करने वाले रेमो कलर्स के डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर जज नजर आ चुके हैं. फ़िलहाल रेमो स्टार प्लस के डांस बेस्ड रियलिटी शो ‘डांस प्लस’ में सुपर जज की भूमिका अदा कर रहे हैं.

7/7

Birthday special Remo D'Souza

Birthday special Remo D'Souza

इसके अलावा रेमो डिसूजा बॉलीवुड की मच अवेटेड‍ फिल्‍म 'रेस 3' में सलमान खान के साथ काम कर रहे हैं. 

(फोटो साभार: इंस्‍टाग्राम)