close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

इस लड़की से है विजय माल्या का 'खास' रिश्ता, लंदन में रहती है साथ, देखें PICS

एक ब्लॉग का दावा है कि विजय माल्या और पिंकी लालवानी ने शादी नहीं की है, बल्कि लिव-इन रिलेशन में हैं.

शुभम् शुक्ला | Sep 16, 2018, 16:02 PM IST

बैंकों का करीब 9000 करोड़ रुपए फ्रॉड कर लंदन भाग चुके कारोबारी विजय माल्या एक बार फिर सुर्खियों में हैं. दरअसल, विजय माल्या इन दिनों अरुण जेटली पर दिए बयान के कारण चर्चा में है. कुछ दिन पहले ही लंदन कोर्ट के बाहर उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि भारत छोड़ने से पहले उन्होंने वित्त मंत्री अरुण जेटली से बैंकों के पैसे के सेटलमेंट की बात की थी. लेकिन, उन्होंने इस मामले में कुछ नहीं है. इसी को लेकर भारत में राजनीतिक बहस चल रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं. विजय माल्या के लिए भले ही भारत लौटना किसी मुसीबत से कम न हो, लेकिन हर मुसीबत में उनके साथ एक लड़की जरूर खड़ी रहती है. यह लड़की कोई और नहीं उनकी कथित गर्लफ्रेंड है.

1/7

लंदन में साथ रहते हैं माल्या और पिंकी

Vijay Mallya and Pinky Lalwani live together in Lady walk

विजय माल्या इन दिनों लंदन के हर्टफोर्डशायर स्थित लेडीवॉक वाले बंगले में रहते हैं. उनके साथ उनकी कथित गर्लफ्रेंड पिंकी लालवानी भी रहती हैं. यह वही पिंकी लालवानी हैं, जो हमेशा विजय माल्या के साथ खड़ी रहती हैं. सूत्रों के मुताबिक, विजय माल्या के लंदन कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान भी पिंकी वहां पहुंची थी. हालांकि, वह कोर्ट के अंदर नहीं गई. विदेशी मी़डिया के मुताबिक, पिंकी लालवानी कई बार लंदन में विजय माल्या के साथ दिखाई दे चुकी हैं. कुछ वक्त पहले यह भी चर्चा थी कि विजय माल्या की तीसरी शादी होने वाली है और उनकी दुल्हन पिंकी लालवानी होगी. हालांकि, उसके बाद से इस संबंध में कोई खबर नहीं आई. 

2/7

2016 में साथ भागे थे दोनों

Pinky Lalwani left India with Vijay Mallya in 2016

खास बात यह है कि विजय माल्या के साथ 2 मार्च 2016 में पिंकी लालवानी भी भारत छोड़कर लंदन भाग गई थी. दोनों ने हाल ही में अपने रिश्ते की तीसरी सालगिरह भी लंदन में ही सेलिब्रेट की थी. पिंकी लालवानी ने विजया माल्या के अच्छे और बुरे वक्त में साथ दिया है. वह माल्या पर लंदन में चल रहे केस की सुनवाई के दौरान भी बैठे हुए नजर आती हैं. माल्या के साथ पिंकी लालवानी 2011 से हैं.

3/7

किंगफिशर में एयर होस्टेस थी पिंकी

Pinky Lalwani is former Air Hostess of Kingfisher Airline

माल्‍या ने लालवानी को कभी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी दी थी. बाद में दोनों धीरे-धीरे दोस्‍ती हो गई. लालवानी किंगफिशर एयरलाइंस की एयरहोस्टेस भी रह चुकी हैं. किंगफिशर के ऐड में भी नजर आ चुकी हैं. एक ब्लॉग का दावा है कि माल्या और पिंकी ने शादी नहीं की है, बल्कि लिव-इन रिलेशन में हैं. माल्या भारत से बाहर रहते थे तो ज्‍यादातर समय लंदन में रहते थे. पिंकी वहां हमेशा उनके साथ होती थी. माल्या ने पहली शादी समीरा तैयबजी के साथ की थी और उसके बाद रेखा माल्या से दूसरी शादी की थी.

4/7

कभी माल्या ने दी थी नौकरी

Pinky Lalwani was flight attendant in Kingfisher Airline

माल्‍या ने लालवानी को कभी अपनी किंगफिशर एयरलाइंस में फ्लाइट अटेंडेंट की नौकरी दी थी. लालवानी को हमेशा माल्‍या की मां के साथ देखा गया. माल्या की कई पार्टियों में गेस्ट को होस्ट भी पिंकी ही करती हैं. कहा जाता है कि वह माल्या के साथ रेग्युलर ट्रैवल करती रही हैं. 

5/7

माल्या की कंपनी की शेयरहोल्डर हैं पिंकी

Pinky Lalwani is shareholder in one of the Mallya's own company

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिंकी लालवानी सिर्फ विजय माल्या की गर्लफ्रेंड नहीं हैं. बल्कि उनकी कई कंपनियों में शेयरहोल्डर भी हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की एक कंपनी में विजय माल्या की हिस्सेदारी हुआ करती थी, लेकिन केस होने से पहले ही यह हिस्सेदारी उन्होंने पिंकी लालवानी के नाम ट्रांसफर कर दी थी. यूके की कंपनी फोरसाइट एंड विजन लिमिटेड में पिंकी लालवानी 1041 शेयर की शेयरहोल्डर हैं. इन शेयरों में उनके साथ एक और भारतीय शामिल है. 

6/7

कंपनी की मालकिन हैं पिंकी

Pinky Lalwani is owner of Stylish optical firm

बिजनेस स्टैंडर्ड के हाथ लगे कागजात के आधार पर यह खुलासा हुआ है कि वह एक कंपनी की मालकिन भी हैं. पिंकी लालवानी जिस कंपनी में मालकिन हैं वह स्टाइलिश ऑप्टिकल बेचती है. इसमें बुटीक आईवियर, ब्रिटिश आईवियर, बुटीक सनग्लोस जैसी चीजें शामिल हैं. लालवानी की इस कंपनी के कई आउटलेट लंदन में ही हैं. 

7/7

माल्‍या पर किस बैंक का कितना बकाया?

Vijay Mallya has outstanding amount of rupee 9000 crore of Indian Banks

भारतीय स्‍टेट बैंक एसबीआई ने विजय माल्‍या एयरलाइंस किंगफिशर को 1600 करोड़ रुपए का लोन दिया था. माल्‍या को सबसे अधिक कर्ज एसबीआई ने ही दिया था. पंजाब नेशनल बैंक ने विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 800 करोड़ रुपए का लोन दिया था. आईडीबीआई बैंक ने भी विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 800 करोड़ रुपए का लोन दिया था. बैंक ऑफ इंडिया ने भी विजय माल्‍या की एयरलाइंस किंगफिशर को 650 करोड़ रुपए का लोन दिया था. बैंक ऑफ बड़ौदा ने भी किंगफिशर एयरलाइंस को 550 करोड़ रुपए का लोन दिया था. यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया ने भी किंगफिशर एयरलाइंस को 450 करोड़ रुपए का लोन दिया था.