close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018 : CM रमन सिंह के चुनावी क्षेत्र में खराब हुई EVM, रुकी वोटिंग

पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत आज से हो गई है. छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Nov 12, 2018, 09:44 AM IST

पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत आज से हो गई है. छत्‍तीसगढ़ में पहले चरण के लिए 10 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है. वहीं, आठ सीटों पर सुबह 8 से मतदान शुरू हुआ. 18 सीटों के लिए होने वाले चुनावों में मोहला मानपुर, अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बीजापुर, कोंटा क्षेत्र सबसे ज्‍यादा नक्‍सल प्रभावित है, इसलिए यहां पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.

1/7

छत्‍तीसगढ़ चुनाव 2018

Chhattisgarh Elections 2018

इसी बीच ईवीएम में खराबी के चलते राजनांदगांव में वोटिंग रुकी. बता दें कि राजनांदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं. ईवीएम में गड़बड़ी के कुछ ही देर बाद वोटिंग शुरू भी हो गई. 

2/7

छत्तीसगढ़ में आज पहले चरण के लिए मतदान हो रहा है

Chhattisgarh Elections 2018

राजनांदगांव के अलावा अंतागढ़ के श्याम नगर, बोंदानार, बालक शाला में वीवीपैट और ईवीएम में खराबी आई है. इससे वहां मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बताया जा रहा है कि मतदान करने के बाद वीवीपैट से पर्ची नहीं निकल रही.

3/7

ईवीएम में खराबी के कारण राजनांदगांव में वोटिंग रुकी

Chhattisgarh Elections 2018

वोटिंग के पहले सुबह 5:30 बजे नक्‍सलियों ने दंतेवाड़ा के कातेकल्‍यान ब्‍लॉक के तुमकपाल कैंप के पास आईईडी से ब्‍लास्‍ट किया. हालांकि इस ब्‍लास्‍ट में कोई भी हताहत नहीं हुआ है. 

4/7

राजनांदगांव से मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ रहे हैं

Chhattisgarh Elections 2018

घटना की जानकारी देते एंटी नक्‍सल ऑपरेशंस के एआईजी देवनाथ ने कहा कि नक्‍सलियों ने सोमवार सुबह करीब 5:30 बजे सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद से तुमकपल-नयानर रोड पर आईईडी ब्‍लास्‍ट किया है. इस दौरान पोलिंग पार्टी और सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है. ब्‍लास्‍ट के बाद पोलिंग पार्टी को सुरक्षित नयानर पोलिंग बूथ संख्‍या 183 पर पहुंचाया गया.

5/7

कुछ ही देर बाद वोटिंग शुरू भी हो गई

Chhattisgarh Elections 2018

पहले चरण में 18 विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री रमन सिंह समेत 190 प्रत्याशी मुकाबले में हैं. 8 विधानसभा में सुबह 8 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा. इनमें खैरागढ़, डोंगरगढ़, राजनांदगांव, डोंगरगांव, खुज्जी, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट हैं.

 

6/7

मुख्यमंत्री रमन सिंह

Chhattisgarh Elections 2018

942 मतदान कर्मियों को हेलिकॉप्‍टर के जरिये वोटिंग सेंटर्स तक पहुंचाया गया है.  हेलीकॉप्टर से जाएंगे. इन चुनावों में 18 हजार जवानों की तैनाती की गई है. 273 बूथ पर सुरक्षा के पूरे इंतजाम किए गए हैं. 

7/7

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मतदान के दिन IED ब्लास्ट किया है

Chhattisgarh Elections 2018

छत्‍तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में मतदाताओं के बीच भी उत्‍साह देखने को मिल रहा है. नक्‍सल प्रभातिव सुकमा के दोरनापल के एक मतदान केंद्र में 100 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी खुद चलकर मतदान करने आईं. इससे वहां मौजूद अन्‍य मतदाताओं में भी उत्‍साह बढ़ गया.