close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का मतदान जारी, कई बूथों पर EVM खराब, छत्तीसगढ़ में ब्लास्ट

लोकसभा चुनावों के पहले चरण में 20 राज्यों की 91 सीटों पर वोटिंग शुरू हो चुकी है. नोएडा, मेरठ, नागपुर में वोटिंग के लिए मतदाताओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. 

आशु दास | Apr 11, 2019, 09:10 AM IST

पहले चरण में मतदान की प्रक्रिया में हिस्सा लेने और अपने हक का प्रयोग करने के लिए सुबह से ही मतदाता घरों से निकल रहे हैं. आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, यूपी के मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. 

1/5

हापुड़ में देरी से शुरू हुआ मतदान

Voting begins late in Hapur

मतदान शुरू होते ही कई जगहों पर EVM मशीन के खराब होने की खबरें भी आ रही है. उत्तर प्रदेश के हापुड़ के बूथ नंबर 206 पर ईवीएम में खराबी होने के कारण लोगों को काफी परेशानी हुई. जानकारी के मुताबिक, ईवीएम खराबी के कारण लगभग आधे घंटे तक मतदाता लाइन में खड़े रहे और मशीन के ठीक होने का इंतजार किया. 

 

2/5

सहारनपुर में देरी से शुरू हुआ मतदान

Voting started late in Saharanpur

यूपी के सहारनपुर के बूथ नंबर 374, 375, 376 पर देरी से मतदान शुरू हुआ. इसके साथ ही कैराना के पोलिंग बूथ नंबर 5 की ईवीएम में गड़बड़ी आने के कारण 25 मिनट बाद वोटिंग शुरू हो पाई. 

3/5

गाजियाबाद में वीके सिंह ने किया मतदान

VK Singh voted in Ghaziabad

गाजियाबाद से बीजेपी प्रत्‍याशी जनरल वीके सिंह ने भी मतदान किया है. देहरादून में उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने भी वोटिंग की. वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री हरीश रावत भी हल्‍द्वानी में सपरिवार वोट डालने पहुंचे हैं. 

4/5

जगमोहन रेड्डी ने लोगों से की वोट अपील

Jagmohan Reddy appeals to people to vote

आंध्र प्रदेश कडापा में वाईएसआर कांग्रेस के प्रमुख जगनमोहन रेड्डी ने भी मतदान कर दिया है. इसके बाद उन्‍होंने कहा कि लोग बिना डरे वोट डालें.

5/5

छत्तीसगढ़ में आईडी ब्लास्ट

ID blasts in Chhattisgarh

छत्‍तीसगढ़ के नारायणपुर में मतदान को प्रभावित करने नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया. यह घटना फरसगांव थाना क्षेत्र की है. एसपी ने इसकी पुष्टि की है. एसपी ने कहा कि इस ब्लास्ट में किसी तरह की हानि नहीं हुई है. (फोटो साभार : ANI)