मुंबई में हो रही इतनी तेज बारिश कि पुलिस स्टेशन भी डूब गया, देखिए PICS

भारी बारिश के कारण तेज रफ़्तार मुंबई की गति पर ब्रेक लग गया है. मुंबई में हो रही लगातार तेज बारिश से सड़कें, स्कूल, रेलवे स्टेशन सब कुछ डूब गया है. 

आशु दास | Jul 02, 2019, 10:53 AM IST

लोगों को आवाजाही में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बच्चे घुटने भर पानी में तैरकर स्कूल जाने के लिए मजबूर हैं. राहत-बचाव के लिए बीएमसी के अनुरोध पर भारतीय नौसेना ने अपनी कई टीमों को कई इलाकों में तैनात किया है.  जगह-जगह पानी भरने से लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है. भारी बारिश की वजह से स्कूल और कॉलेज को बंद करने का निर्देश जारी किया गया है. यहीं नहीं सरकारी और प्राइवेट दफ्तरों की भी छुट्टी कर दी गई है. 

1/5

पुलिस की भी बढ़ाई मुश्किलें

Difficulties of police increase

सड़कों पर पानी भर जाने से न सिर्फ मुंबईकरों की परेशानी बढ़ी है बल्कि इस बारिश ने मुंबई पुलिस का भी बुरा हाल कर दिया है. मुंबई के सांताक्रूज इलाके में स्थित वाकोला पुलिस स्टेशन में पानी भर गया है.

2/5

कई फाइलें हुईं तबाह

Many files are destroyed

माना जा रहा है पुलिस स्टेशन में पानी घुस जाने के कारण कई फाइलें नष्ट हो गई हैं. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे पुलिस अधिकारी थाने में पानी के साथ जद्दोजहद कर रहे हैं. 

3/5

पानी निकालने की कोशिश जारी

Trying to remove water

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में स्थित वाकोला पुलिस थाने में पानी भर जाने की वजह से पुलिस स्टेशन के इंचार्ज का कहना है कि पानी को निकालने का काम तेजी से जारी है. उन्होंने कहा कि थाने में पानी घुस जाने के कारण कई फाइलों के खराब हो सकती हैं.

4/5

यातायात हुआ ठप्प

Traffic jam

बारिश के कारण यातायात ठप हो गया है. सड़कों पर जलजमाव के कारण सड़क पर भी यातायात बुरी तरह प्रभावित है, रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की शिकायत की वजह से मुंबई में सेंट्रल हार्वर और वेस्टर्न तीनों लाइन की लोकल ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी देरी से चल रही है. इसके अलावा विजिबिलिटी कम होने के कारण हवाई उड़ानों पर भी बेहद बुरा असर पड़ा है.

5/5

48 घंटों में तेज बारिश के आसार

Heavy rain in 48 hours

मौसम विभाग ने मुंबई पर अगले 48 घंटे तक तेज बारिश का अनुमान जताया है और लोगों को ऐसे में बाहर ना निकलने की चेतवानी मुंबई पुलिस की तरफ से जारी की गई है.