महिलाओं ने शराबबंदी को बताया धता, गुजरात जा रही चलती ट्रेन में खुलेआम बेच रही थीं शराब

जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

Mar 24, 2018, 10:33 AM IST

नई दिल्ली: अपने NRI पाठकों के लिए ZEE News Hindi ने एक नई शुरुआत की है. जी न्यूज की इस खास पेशकश में आप अपने शहरों की कुछ चुनिंदा और खास खबरें हिन्दी में बस एक क्लिक में पढ़ सकते हैं.

1/5

Interesting News for NRI readers

मुंबई: गुजरात राज्य में शराब पर पाबंदी होने के बावजूद कच्छ एक्स्प्रेस ट्रेन में खुलेआम शराब बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नवभारत टाइम्स के मुंबई संस्करण में इस बात का खुलासा किया है. खबर के मुताबिक इस मामले में 2 महिलाओं की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही, जीआरपी, आरपीएफ और टीटी समेत सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. मामले की जांच सूरत जीआरपी और आरपीएफ कर रही है. खबर में बताया गया है कि बांद्रा टर्मिनस से गाड़ी संख्या 22955 कच्छ एक्सप्रेस ट्रेन गुरुवार की देर रात जैसे ही वलसाड स्टेशन पहुंची, यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच दी. यात्रियों ने टीटी से एस-3 कोच में मौजूद 2 महिलाओं के टिकट की जांच की मांग की. लेकिन टीटी महिलाओं का टिकट जांचने की बजाय कोच से आगे बढ़ गया. इस पर यात्रियों ने कोच में हंगामा मचा दिया. खबर में बताया गया है कि सूरत पहुंचने तक यात्री कच्छ एक्सप्रेस में हंगामा मचाते रहे. इस दौरान कुछ महिला यात्रियों ने मिल कर दोनों महिलाओं को शौचालय में ले जा कर तलाशी ली. खबर में इस बात का दावा किया गया है कि तलाशी में महिलाओं के अंतरवस्त्रों से 11 शराब की बोतलें बरामद हुईं.

2/5

Interesting News for NRI readers

मुंबई: शेयर बाजार से जुड़ी एक महत्वपूर्ण खबर दैनिक भास्कर ने अपने शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित की है. खबर में दावा किया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा चाइनीज गुड्स पर आयात शुल्क लगाने की घोषणा से शुक्रवार को दुनिया के शेयर बाजारों में भारी बिकवाली देखने को मिली. इसकी मार से भारतीय बाजार भी अछूते नहीं रहे. खबर के मुताबिक बीएसई सेंसेक्स 409.73 अंक (1.24%) की गिरावट के साथ 32,596.54 पर बंद हुआ. खबर के मुताबिक यह इसका पांच महीनों का सबसे कम स्तर है. इससे पहले पिछले साल 23 अक्टूबर को सेंसेक्स इस स्तर पर था. खबर में आगे बताया गया है कि एनएसई निफ्टी में 116.70 अंक (1.15%) गिरकर 10,000 के स्तर से नीचे आकर 9,998.80 पर बंद हुआ. यह भी निफ्टी का पांच माह का सबसे कम स्तर है. इससे पहले पिछले साल 11 अक्टूबर को निफ्टी इस स्तर पर था. खबर के मुताबिक शुक्रवार की इस बिकवाली से भारतीय शेयर बाजार में निवेशकों की संपत्ति1.57 लाख करोड़ रु. कम हुई.

3/5

Interesting News for NRI readers

गाजियाबाद: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में छपी एक खबर के मुताबिक राजधानी दिल्ली के प्रीत विहार और गाजियाबाद के राजनगर वार्ड से देश में एप आधारित कूड़ा कलेक्शन की शुरुआत होने जा रही है. खबर में दावा किया गया है कि शहरी विकास मंत्रालय ने दोनों जगहों का चयन किया है. खबर में बताया गया है कि यहां सब ठीक रहा तो देश के बाकी शहरों में भी इस सेवा की शुरुआत की जाएगी. खबर के मुताबिक एप की खास बात यह है कि कूड़ा उठाने वाली गाड़ी कितनी देर में आएगी, इस बारे में गृह स्वामी को मैसेज से सूचना मिल जाएगी. इससे गृहस्वामी कूड़ा देने के लिए घर से बाहर निकल आएगा. खबर में आगे बताया गया है कि प्रत्येक घर का एक यूनिक कोड होगा, जो क्यूआर कोड के रूप में दरवाजे के बाहर चस्पा किया जाएगा. कूड़ा उठाने के बाद कर्मचारी उस क्यूआर कोड को स्कैन करेगा. जैसे ही कोड स्कैन होगा, संबंधित नगर निगम और शहरी विकास मंत्रलय तक जानकारी पहुंच जाएगी कि कूड़ा उठ गया है.

4/5

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: फिल्मी अंदाज में बिजनेसमैनों को हनी ट्रैप में फंसाकर लाखों की वसूली करने वाले गिरोह का खुलासा हुआ है. नवभारत टाइम्स ने इस खबर को अपने शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर प्रकाशित किया है. खबर के मुताबिक रोहिणी पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें केस का मास्टरमाइंड गौरव त्यागी भी है. खबर में दावा किया गया है कि इस गिरोह ने कई बड़े बिजनेसमैन से इसी तरह उगाही की बात कबूली है. इस मामले में दो पुलिसवालों की भी जांच हो रही है. खबर में बताया गया है कि प्रॉपर्टी, इंटीरियर का काम करने वाले शख्स की शिकायत पर मामला खुला. दरअसल, उनके मोबाइल पर अनजान नंबर से कॉल आई कि रोहिणी के फ्लैट में इंटीरियर का काम कराना है. वे पहुंचे तो फ्लैट में ले जाकर कोल्ड ड्रिंक दी गई. उसे पीकर वह बेसुध हो गए. होश आने पर कमरे में खड़े कुछ लोगों ने लड़की से रेप का आरोप लगाया. इसी बीच पुलिस वर्दी में दो लोग पहुंच गए. उन्होंने जेल भेजने की धमकी देकर 50 लाख रुपये मांगे.

5/5

Interesting News for NRI readers

नई दिल्ली: दैनिक जागरण के शनिवार के अंक में पहले पन्ने पर छपी एक खबर के मुताबिक फेसबुक डाटा लीक मामले में सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस जारी कर 31 मार्च, 2018 तक जवाब देने को कहा है. खबर में बताया गया है कि ब्रिटिश कंपनी पर आरोप है कि उसने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में एक राजनीतिक दल के फायदे के लिए फेसबुक यूजरों के डाटा का इस्तेमाल किया. इस भंडाफोड़ के बाद केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को चेतावनी दी थी कि भारत की चुनावी प्रक्रिया को प्रभावित करने की कोशिश बर्दाश्त नहीं की जाएगी. खबर में दावा किया गया है कि प्रसाद के निर्देश पर ही शुक्रवार को मंत्रलय ने कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि भारतीय लोकतंत्र और चुनावी प्रक्रिया की निष्पक्षता पर देश को गर्व है. इसमें छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जा सकती. इस प्रक्रिया में शामिल होने वाले प्रत्येक व्यक्ति व संस्था के लिए गोपनीयता, डाटा की गरिमा और सुरक्षा की व्यवस्था बनाए रखना कानूनन जरूरी है. डाटा के गैरकानूनी इस्तेमाल पर सरकार कानूनी कार्रवाई कर सकती है.