close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

World Cup 2019: टीम इंडिया तीसरे खिताब के लिए इंग्लैंड रवाना, मजबूत दावा है इस बार

आईसीसी वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया रवाना हो चुकी है. विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया का प्रदर्शन हाल में बढ़िया होने से टीम को खिताब की काफी उम्मीद है.

विकास शर्मा | May 22, 2019, 12:15 PM IST

नई दिल्ली: दो दिन बाद से ही आसीसी क्रिकेट वनडे विश्व के अभ्यास मैच शुरु होने जा रहे हैं. अपना तीसरा खिताब हासिल करने के लिए टीम इंडिया मंगलवार देर रात को ही इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुकी है. टीम का 25 मई को न्यूजीलैंड के साथ पहला अभ्यास मैच है. टीम ने रवाना होने से टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा की अगर टीम अपनी पूरी क्षमता से खेलेगी तो उसके लिए तीसरी विश्व कप ट्रॉफी दूर नहीं है. इस बार टीम इंडिया को भी खिताब का प्रबल दावेदार बताया जा रहा है. (सभी फोटो ANI)

 

 

1/5

टीम इंडिया हुई रवाना

Team India leaves for WC

टीम इंडिया रात करीब एक बजे एयरपोर्ट पहुंची जहां से वह लंदन के लिए रवाना हुई. टीम बुधवार को सुबह लंदन पहुंचेगी. यहां ओवल में ही टीम का पहला अभ्यास  मैच होना है. 45 दिन तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कुल 48 मैच होंगे. इसमें हर टीम दूसरी टीम से एक-एक मैच खेलेगी और उसके बाद टॉप चार टीमें सेमीफाइनल में खेलेंगी.टीम के रवाना होने से पहले औपचारिक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम के कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली ने टीम की तैयारी और जीत की संभावनाओं पर बात की. 

2/5

धोनी होंगे अहम किरदार

MS Dhoni to be X factor

कोच ने टीम को जहां मजबूत बताया वहीं बाकी टीमों को भी काफी चुनौतीपूर्ण बताया. रवी शास्त्री ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी को टीम का अहम खिलाड़ी बताते हुए उनकी तारीफ की और कहा के उनका बेहतरीन फॉर्म टीम को मदद करेगा. टीम इंडिया का पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होना है. वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच के बाद 28 मई को बांग्लादेश के खिलाफ भी एक अभ्यास मैच होना है.

3/5

पिच का मिजाज है अहम

Pitch behavior in  Important

इंग्लैंड में इस समय गर्मी का मौसम है जिसकी वजह से वहां सपाट पिचों के मिलने की उम्मीद है. ऐसा ही कुछ हाल ही में खत्म हुई इंग्लैंड पाकिस्तान वनडे सीरीज में भी देखने को मिला. शास्त्री ने टीम को वहां के बदलते मौसम के बारे में टीम को सचेत रहने की जरूरत पर बल दिया. उन्होंने कहा कि टीम ने पिछले पांच सालों में बढ़िया प्रदर्शन किया है और कहा कि  अगर टीम अपनी पूरी काबिलियत के साथ खेली तो कप भारत का हो सकता है. यह मुश्किल टूर्नामेंट है. 

 

4/5

क्या कहा विराट ने

Virat says

टीम इंडिया इस समय आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर दो स्थान पर है जबकि मेजबान इंग्लैंड पहले स्थान पर है. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रवाना होने से पहले कहा कि इस विश्व कप को उनके और टीम के लिए अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप माना. कोहली ने कहा, "यह अभी तक का सबसे चुनौतीपूर्ण विश्व कप है. यहां हर टीम अच्छी है. . हर मैच में आपको अपनी पूरी ताकत के साथ खेलना होगा."

 

5/5

टीम के बॉलिंग है बेस्ट

Bowling is best

टीम इंडिया के लिए इस बार गेंदबाजों की भूमिका सबसे अहम होने वाली है. इस बार टीम की गेंदबाजी को दुनिया की सबसे मजबूत गेंदबाजी माना जा रहा है. जसप्रीत बुमराह बेहतरीन फॉर्म में हैं. वहीं मोहम्मद शमी भी बढ़िया लय में हैं. भुवी काफी समय से टीम की अगुआई कर रहे हैं. टीम में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल स्पिन गेंदबाजी को खास धार देंगे.