close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पुलवामा शहीदों को युवा की अनूठी श्रद्धांजलि, हाथों में तिरंगा लिए विजय कर रहा पद यात्रा

21 साल के विजय यूपी के शामली के वासी गांव के रहने वाले हैं और पुलवामा हमले के ठीक अगले दिन यानी 15 फरवरी से हाथों में तिरंगा झंडा लेकर यूपी से दिल्ली तक का सफर कर लोगों में देश भक्ति का जज्बा भरने की कोशिश कर रहे हैं. 

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 15, 2019, 13:45 PM IST

भारतभूमि वीरों की भूमि है और इस देश के युवाओं में देश के लिए मर मिटने का जज्बा हमेशा से रहा है. पुलवामा हमले को पूरा एक महीना बीत चुका है और आंतकियों की इस कायराना हरकत के बाद देशवासियों ने पूरी दुनिया के सामने इसी जज्बे को बार बार दिखाया है. इसी जज्बे और जोश के साथ एक नौजवान यूपी के एक छोटे से गांव से निकलकर देश भर में देशभक्ति का संदेश फैलाता हुए घूम रहा है.

 

1/5

शामली के रहने वाले हैं विजय

pulwama attack, Indian Army, Noida

21 साल के विजय यूपी के शामली के वासी गांव के रहने वाले हैं और पुलवामा हमले के ठीक अगले दिन यानी 15 फरवरी से हाथों में तिरंगा झंडा लेकर यूपी से दिल्ली तक का सफर कर लोगों में देश भक्ति का जज्बा भरने की कोशिश कर रहे हैं. पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के एफ-16 विमान को नेस्तनाबूद करके पूरे देश के दिलो का सरताज बन चुके कमांडर अभिनंदन से वो खासे प्रभावित हैं और उनके चेहरे पर ठीक वैसी मूंछे कमांडर अभिनंदन के प्रति उनकी दीवानगी को बयां करती हैं. 

2/5

देशभक्ति के संदेश के लिए कर रहे पद यात्रा

pulwama attack, Indian Army, Noida

ठंड का अहसास कराते मौसम में विजय का जोश देखते ही बनता है और वो कहते हैं कि सिर्फ एक एयर स्ट्राइक ही काफी नहीं है. पाकिस्तान को तो उसी की भाषा में जवाब दिया जाना चाहिए.

3/5

बचपन से सेना में भर्ती होना चाहते थे विजय

pulwama attack, Indian Army, Noida

विजय बताते हैं कि बचपन से ही वो सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहते थे लेकिन कम लंबाई के चलते वो सेना में भर्ती न हो सके. उनका कहना है कि अगर सरकार मौका दे तो वो सेना मे भर्ती होकर देश की सेवा करना चाहेंगें. 

4/5

मसूद अजहर मामले पर विजय ने कहा-

pulwama attack, Indian Army, Noida

विजय कहते हैं कि सेना से एयर स्ट्राइक का सबूत मांगने वाली राजनीतिक पार्टियां टुकड़े टुकड़े गैंग का समर्थन करती दिखाई देती हैं. चीन द्वारा मसूद अजहर के लिए वीटो का इस्तेमाल करने के सवाल पर विजय कहते है कि देश को चाइनीज सामान का बहिष्कार करना चाहिए.

5/5

विजय के जज्बे को सलाम

pulwama attack, Indian Army, Noida

जय जवान जय किसान का नारा देने वाले इस देश में जहां सरहद पर जवान देश की रक्षा के लिए जान हथेली पर रखकर सरहद की निगेहबानी करते है. वहीं विजय और उनके जैसे तमाम युवा देश भर में देश प्रेम के गीत गाते हुए दिखाई देते हैं.

रिपोर्ट बाय- आशीष माहेश्वरी, नोएडा