Zodiac Signs: सबसे खतरनाक होते हैं इस राशि के लोग, बचकर रहें वरना बड़ा नुकसान उठाएंगे

Dangerous Zodiac Sign: ज्‍योतिष शास्‍त्र में 12 राशियां बताई गईं हैं. हर राशि का अलग ग्रह स्‍वामी होता है और उसका प्रभाव इन जातकों के स्‍वभाव-व्‍यवहार पर दिखता है. आज हम ऐसी राशियों के बारे में जानते हैं जो स्‍वभाव से तेज होते हैं और कुछ मामलों में तो दुश्‍मन को बख्‍शते ही नहीं हैं. लिहाजा ऐसे लोगों से बचकर रहना चाहिए.

श्रद्धा जैन Mon, 27 May 2024-1:30 pm,
1/5

मेष

मेष राशि के स्‍वामी मंगल ग्रह हैं और यह अग्नि तत्व राशि है. जिन लोगों का मंगल उच्‍च का हो वे बहुत गुस्‍सैल होते हैं. ऐसे जातक अपने दुश्‍मन को छोड़ते नहीं है. हालांकि ये बहुत अच्‍छे दोस्‍त साबित होते हैं और दिमाग से तेज भी होते हैं.  

2/5

सिंह

सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और यह भी अग्नि तत्व राशि है. ये लोग बहुत जल्दी गुस्‍सा हो जाते हैं और बदला लेने में देरी नहीं करते हैं. ये दुश्‍मन को हराकर ही दम लेते हैं. ये जातक सच्‍चे, ईमानदार और अच्‍छे लीडर होते हैं. 

3/5

वृश्चिक

वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. यह जातक भी बदला लेने में देरी नहीं करते हैं. यूं कहें कि ये कई बार तो दुश्‍मन पर इस तरह हमला करते हैं कि दुश्‍मन को संभलने का मौका भी नहीं मिलता है. ये लोग रचनात्‍मक होते हैं और अच्‍छे कलाकार, नेता, अधिकारी बनते हैं. 

4/5

कुंभ

कुंभ राशि के स्वामी ग्रह शनि हैं. ये जातक महत्‍वकांक्षी, मेहनती होते हैं. लेकिन यह लोग शांत नहीं रह पाते हैं. इनके विचारों का झंझावत चलता रहता है. ये हस्यमयी होते हैं. इन लोगों के मन में क्‍या चल रहा है यह भांपना बहुत मुश्किल होता है. वे वक्‍त आने पर वार करते हैं. 

5/5

मकर

मकर राशि का स्वामी भी शनि है. ये लोग अपना आपा खोने में देर नहीं करते हैं. यदि उनके अनुसार काम ना हो तो बहुत जल्‍दी गुस्‍सा हो जाते हैं. हालांकि ये लोग मेहनती और समझदार होते हैं और बड़े कारोबारी, अधिकारी, विचारक बनते हैं. 

(Dislaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link