February Grah Gochar: फरवरी में इन 5 राशि वालों का पलट जाएगा भाग्य, तेजी से बढ़ेगा बैंक बैलेंस, होगी धनवर्षा

Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर माह कई ग्रह राशि परिवर्तन कर सभी राशियों के जातकों को प्रभावित करते हैं. फरवरी माह में भी 4 बड़े ग्रहों का गोचर शुभ और अशुभ फल प्रदान करेगा. जानें इस दौरान किन राशि वालों को विशेष लाभ होगा.

शिल्पा जैन Wed, 24 Jan 2024-12:02 pm,
1/6

फरवरी में ये ग्रह करेंगे गोचर 2024

फरवरी माह की शुरुआत होने वाली है. ऐसे में 4 बड़े ग्रह गोचर कर सभी राशि वालों को प्रभावित करेंगे. बता दें कि फरवरी में बुध, मंगल, शनि और शक्र ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. महीने की शुरुआत में बुध मकर राशि में, 11 फरवरी को शनि कुंभ में अस्त होंगे, 12 फरवरी को शुक्र मकर में और इसी दिन सूर्य भी कुंभ राशि में विराजमान होंगे. वहीं 20 फरवरी को बुध के कुंभ में गोचर करने से बुधादित्य योग का निर्माण होगा. ऐसें में 5 राशि वालों के लिए ये समय बहुत शुभ फलदायी रहने वाला है. 

2/6

मेष राशि

फरवरी में सभी ग्रहों के गोचर करने से मेष राशि वालों नौकरी-कारोबार में विशेष लाभ होने वाला है. बता दें कि आपकी राशि के दसवें भाव में बुधादित्य और आदित्य मंगल योग प्रभावकारी रहेगा. इसका फायदा राजनीति से मिले जातकों को मिलेगा. राजनीति में आपका प्रभाव बढ़ेगा. साथ ही, समाज में भी आपका प्रभाव बढ़ेगा और लोगों के बीच आपकी लोकप्रियता बढ़ती दिखाई देगी.

3/6

वृष राशि

बता दें कि फरवरी माह वृष राशि वालों के लिए शुभ फलदायी रहने वाला है. विदेश में शिक्षा और उच्च शिक्षा प्राप्ति के योग बन रहे हैं. बता दें कि आपका आर्थिक पक्ष में पहले से कहीं ज्यादा मजबूती आएगी. इस समय धर्म-कर्म के योग बनते दिख रहे हैं. घर में कोई शुभ कार्य हो सकता है. इस महीने अपने पिता और रिश्तेदारों से लाभ मिलेगा. आर्थिक उन्नति के लिए उत्तम फलदायी माना गया है. 

4/6

कर्क राशि

फरवरी के महीने में ग्रहों की स्थिति के बीच कर्क राशि वालों के सम्मान में वृद्धि होगी. बता दें कि आपको किसी सरकारी क्षेत्र में लाभ और सफलता मिल सकती है. इस महीने निवेश करने से सफलता मिलेगी. नौकरी बदलना चाह रहे हैं, तो इस महीने सफलता मिल सकती है. वहीं, नौकरी में पूरा मान-सम्मान भी प्राप्त होगा. 

5/6

कन्या राशि

बता दें कि कन्या राशि वालों को फरवरी में संतान की तरफ से खुशी मिल सकती है. साथ ही, घर परिवार में विवाह और उत्साह का संयोग बनेगा. शिक्षा से संबंधित किसी प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी. प्रेम संबंध में जोश और उत्साह बना रहेगा. नौकरी-कारोबार में तेजी से लाभ होगा.  

6/6

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सूर्य, बुध और मंगल का गोचर शुभ फलदायी रहने वाला है. इस दौरान तरक्की और लाभ के संयोग बन रहे हैं. वहीं, इस महीने आपका प्रमोशन भी हो सकता है. इस माह आपको पिता और पैतृक पक्ष से लाभ मिलेगा. प्रॉपर्टी से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link