Advertisement
trendingPhotos1860928
photoDetails1hindi

कुंडली में शनि शुभ है या अशुभ? इन लक्षणों से करें पहचान

Kundli me Shani: कुंडली में शनि शुभ है या अशुभ यह जानना जरूरी है, क्‍योंकि शनि यदि अशुभ हो तो जीवन एक के बाद एक समस्‍याओं से घिर जाता है. वहीं शुभ शनि रंक को राजा बना देता है. 

बहुत अहम है शनि ग्रह

1/5
बहुत अहम है शनि ग्रह

शनि का नाम सुनते ही लोग डर जाते हैं क्‍योंकि शनि की टेढ़ी नजर जीवन तबाह करने के लिए काफी है. लेकिन ऐसा नहीं है कि शनि अशुभ फल ही देते हैं. कुंडली में यदि शनि उच्‍च का हो तो व्‍यक्ति को फर्श से अर्श पर पहुंचा देते हैं. 

दंडाधिकारी हैं शनि

2/5
दंडाधिकारी हैं शनि

शनि से डरने के पीछे वजह है कि शनि कर्मों के अनुसार फल देते हैं. जो लोग शनि को अप्रिय लगने वाले काम करते हैं, उन्‍हें शनि सजा देते हैं. इसलिए वो काम कभी नहीं करने चाहिए, जो शनि को नापसंद हैं. 

शुभ शनि के लक्षण

3/5
शुभ शनि के लक्षण

कुंडली में यदि शनि की स्थिति शुभ हो तो जातक हर क्षेत्र में प्रगति करता है. उसके जीवन में कष्‍ट नहीं रहते हैं. शनि के शुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति न्यायप्रिय और समाजसेवा करने वाला होता है. ऐसा व्‍यक्ति खूब मान-सम्‍मान पाता है. व्‍यक्ति के मजबूत और चमकदार नाखून व बाल बताते हैं कि कुंडली में शनि शुभ है. 

अशुभ शनि के लक्षण

4/5
अशुभ शनि के लक्षण

कुंडली में शनि अशुभ हो तो जातक के बाल झड़ते हैं और बेजान भी रहते हैं. उसके नाखून टूटे, कमजोर और गंदे रहते हैं. शनि के अशुभ प्रभाव के कारण उसके घर में आग लग सकती है या घर गिर सकता है. वह कर्ज में डूब जाता है. नौकरी-व्‍यापार में बाधा आती है. गरीबी रहती है. 

शनि के उपाय

5/5
शनि के उपाय

शनि के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए शनिवार को छाया दान करें. इसके लिए कांसे के कटोरे में सरसों का तेल भरें. फिर उसमें अपना चेहरा देखकर कटोरा और तेल मंदिर में रख आएं या दान कर दें. सफाई कर्मियों और गरीब लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करें, उनकी मदद करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़