Skincare: हेल्दी और चमकती त्वचा के लिए खाना शुरू करें Vitamin-E से भरपूर 6 फूड

वास्तव में हेल्दी और चमकदार त्वचा पाने के लिए केवल स्किन केयर प्रोडक्ट्स से कहीं अधिक की आवश्यकता होती है. मुख्य बात आपकी त्वचा को अंदर से पोषण देना है और विटामिन ई इस खेल में एक प्रमुख खिलाड़ी है. डेली डाइट में विटामिन ई में रिच फूड को शामिल करने से न केवल चमकदार त्वचा बल्कि समग्र कल्याण को भी बढ़ावा मिलता है. आज हम आपको 6 स्वादिष्ट चीजों के बारे में बताएंगे, जो त्वचा को पसंद करने वाले इस विटामिन से भरपूर हैं और नेचुरल चमक का वादा करते हैं.

शिवेंद्र सिंह Sat, 16 Dec 2023-3:29 pm,
1/6

बादाम

बादाम विटामिन ई का एक पावरहाउस है. 100 ग्राम बादाम में लगभग 25 मिलीग्राम विटामिन ई पाया जाता है. इन्हें अपने नाश्ते में शामिल करें या स्मूदी में डालें.

2/6

सूरजमुखी के बीज

ये स्वादिष्ट बीज भी विटामिन ई से भरपूर होते हैं. 100 ग्राम सूरजमुखी के बीज में लगभग 35 मिलीग्राम विटामिन ई होता है. इन्हें सलाद में डालें, स्नैक्स के रूप में खाएं या अपनी बेकिंग में शामिल करें.

3/6

हरी सब्जियां

पालक, ब्रोकोली और शलजम जैसी हरी सब्जियां विटामिन ई और अन्य पोषक तत्वों का खजाना हैं. इन्हें अपने सैंडविच में शामिल करें, सूप बनाएं या सब्जी के रूप में खाएं.

4/6

एवोकाडो

यह क्रीमी फल न सिर्फ स्वादिष्ट है, बल्कि विटामिन ई का भी एक अच्छा सोर्स है. 100 ग्राम एवोकाडो में लगभग 7 मिलीग्राम विटामिन ई होता है. इसे टोस्ट पर लगाएं, सलाद में डालें या स्मूदी में मिलाएं.

5/6

टमाटर

टमाटर सिर्फ लाइकोपीन से भरपूर नहीं, बल्कि विटामिन ई का भी अच्छा सोर्स है. 100 ग्राम टमाटर में लगभग 1.5 मिलीग्राम विटामिन ई होता है. इसे सलाद में डालें, सब्जी बनाएं या सॉस में शामिल करें.

6/6

मछली

सैल्मन और टूना जैसी मछलियां विटामिन ई और ओमेगा-3 फैटी एसिड का अच्छा सोर्स है, जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हफ्ते में दो बार मछली खाने से आपकी त्वचा को पोषण मिलता है.

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link