Advertisement
trendingPhotos2292792
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024: कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया की Playing XI में होगी इन 2 खूंखार प्लेयर्स की वापसी!

India vs Canada: भारत और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला भारतीय समयानुसार कल रात 8 बजे से फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Super-8 दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका को मात देकर भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है.

1/5

भारत और कनाडा के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का मुकाबला भारतीय समयानुसार कल रात 8 बजे से फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा. टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में Super-8 दौर के लिए क्वालीफाई कर लिया है. मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड, पाकिस्तान और संयुक्त राज्य अमेरिका को मात देकर भारतीय टीम ने जीत की हैट्रिक लगाई है.

2/5

भारतीय बल्लेबाजों को भले ही न्यूयॉर्क की ‘ड्रॉप इन पिचों’ पर जूझना पड़ा हो, लेकिन इन विकेटों पर उसके गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया. जसप्रीत बुमराह (5 विकेट), हार्दिक पांड्या (7 विकेट) और अर्शदीप सिंह (7 विकेट) की तिकड़ी ने विरोधी बल्लेबाजों को लगातार परेशान किया. हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह का प्रदर्शन टीम मैनेजमेंट के लिए राहत भरा है, क्योंकि ये दोनों IPL में नाकाम रहे थे.

3/5

टीम इंडिया को हालांकि मोहम्मद सिराज (1 विकेट) और रवींद्र जडेजा से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. भारतीय टीम कनाडा के खिलाफ कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल या फिर दोनों को मौका देने के बारे में सोच सकती है. ऐसी स्थिति में भारत को रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को ब्रेक देना पड़ सकता है. अक्षर पटेल ने गेंद और बल्ले दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है. इससे गेंदबाजी यूनिट को कैरेबियाई पिचों के लिए तैयारी का मौका मिलेगा, जहां की पिचों से स्पिनरों को अधिक मदद मिलने की उम्मीद है.

4/5

विराट कोहली की फॉर्म भारत के लिए चिंता का सबब बनी हुई है. विराट कोहली अभी तक ओपनिंग में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए हैं. विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक ओपनिंग करते हुए 1, 4 और 0 रन के स्कोर बनाए हैं. वहीं, यशस्वी जायसवाल बेंच गर्म कर रहे हैं. अगर भारत जायसवाल को मौका देता है तो वह पारी का आगाज करेंगे और ऐसे में कोहली को अपने तीसरे नंबर पर लौटना होगा.

5/5

कप्तान रोहित शर्मा को Super-8 में बड़ी टीमों के खिलाफ मैच में यशस्वी जायसवाल को ओपनिंग में उतारने के अलावा विराट कोहली को एक बार फिर से नंबर-3 पर मौका देना होगा. सुपर-8 दौर के घमासान के लिए ग्रुप-1 में भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की टीम ने जगह बनाई है. इस ग्रुप में चौथी टीम बांग्लादेश हो सकती है. 20 जून को भारत और अफगानिस्तान के बीच बारबाडोस में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सुपर-8 मुकाबला खेला जाएगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को सेंट लूसिया में सुपर-8 का मैच खेला जाएगा.

ट्रेन्डिंग फोटोज़