Advertisement
trendingPhotos2289339
photoDetails1hindi

T20 World Cup 2024: 4 वर्ल्ड चैंपियन टीमें वर्ल्ड कप से हो सकती है बाहर, लीग राउंड में ही डूब गई लुटिया

T20 World Cup 2024 Super-8 Scenario: टी20 वर्ल्ड कप 2024 की काया पूरी तरह से पलटी हुई नजर आ रही है. बड़ी टीमें उलटफेर के जाल में फंसी नजर आई, तो कुछ ने पैर पर कुल्हाड़ी मार ली. 4 वर्ल्ड चैंपियंस टीमों की लुटिया इस सीजन पहले राउंड में ही डूब चुकी है. सुपर-8 के दरवाजे इन टीमों के लिए बंद होते दिख रहे हैं. 

 

पाकिस्तान

1/5
पाकिस्तान

पहली नाम पाकिस्तान का है जिसने टूर्नामेंट की शुरुआत ही हार के साथ की. 2009 में टी20 वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने वाली पाकिस्तान फिसड्डी साबित हुई. पहले मैच में बाबर एंड कंपनी को यूएसए ने रौंदा फिर टीम इंडिया ने धूल चटा दी. सुपर-8 में पहुंचने के लिए पाकिस्तान को बचे हुए दोनों मैच जीतने होंगे. यूएसए की एक जीत पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कर देगी. 

 

इंग्लैंड

2/5
इंग्लैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2022 की विजेता टीम इंग्लैंड का जादू इस बार चलता नजर नहीं आ रहा है. लीग राउंड में ही इंग्लैंड की उम्मीदें टूटती दिखी. ग्रुप बी में मौजूद इंग्लैंड के खाते अभी तक 1 ही प्वाइंट है. सुपर-8 में पहुंचने के लिए इंग्लैंड को बाकी दोनों मैचों में बड़ी जीत दर्ज करनी होगी.

 

दोनों मैचों में हार

3/5
दोनों मैचों में हार

2 मैच में मौजूदा चैंपियन को एक भी जीत नसीब नहीं हुई है. साथ ही रन रेट भी इंग्लैंड काफी पीछे है.  ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड जैसी टीमें इंग्लैंड से काफी आगे नजर आ रही हैं. ऐसे में चैंपियन टीम के लिए सुपर-8 के दरवाजे लगभग बंद हो चुके हैं. 

 

न्यूजीलैंड

4/5
न्यूजीलैंड

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में आईसीसी ट्रॉफी जीत चुकी न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में भीगी बिल्ली साबित होती दिख रही है. ग्रुप-सी में न्यूजीलैंड सबसे नीचे है. टीम ने अभी तक एक मैच खेला जिसमें करारी हार का सामना करना पड़ा. टीम का रनरेट भी काफी खराब है, ऐसी स्थिति के बाद टीम का सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना पहाड़ चढ़ने जैसा होगा. 

 

श्रीलंका

5/5
श्रीलंका

इन 3 टीमों के अलावा श्रीलंका भी एक ऐसी टीम है जिसने दो मुकाबले गंवा दिए हैं. सुपर-8 में पहुंचने के लिए इस टीम को बाकी के दोनों मैच ही नहीं जीतने होंगे, बल्कि बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. ग्रुप डी में श्रीलंका सबसे नीचे है जबकि साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें टॉप-2 पर डटी हुई हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़