close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिसंबर तक अमित शाह ही रहेंगे BJP के अध्यक्ष, 3 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी ने लिया फैसला

सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के संगठन चुनाव पहले होगे और मंडल स्तर तक ये चुनाव कराने में कुछ महीने के वक्त लग सकता है, लिहाज ये माना जा रहा है कि बीजेपी को नया अध्यक्ष अब अगले साल की शुरूआत में ही मिलेगा. 

दिसंबर तक अमित शाह ही रहेंगे BJP के अध्यक्ष, 3 राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर पार्टी ने लिया फैसला
फाइल फोटो

नई दिल्ली: आने वाले तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव तक भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष के तौर पर अमित शाह ही बने रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, पार्टी के संगठन चुनाव पहले होगे और मंडल स्तर तक ये चुनाव कराने में कुछ महीने के वक्त लग सकता है, लिहाज ये माना जा रहा है कि बीजेपी को नया अध्यक्ष अब अगले साल की शुरूआत में ही मिलेगा. गुरूवार (13 जून) को बीजेपी दफ्तर में संगठन के पदाधिकारियों के साथ अमित शाह ने मैराथन बैठक की. 

इस बैठक में सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष और संगठन मंत्रियों के अलावा पार्टी के महासचिव और पूर्व मुख्यमंत्रियों ने भाग लिया. बैठक में पार्टी के सदस्यता अभियान में गति देने, सगंठन के चुनाव कराने और जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव है वहां की तैयारी को लेकर भी चर्चा हुई. अमित शाह के मंत्री बन जाने के बाद पार्टी में आगे किस तरह से किस प्रक्रिया के तहत नए अध्यक्ष का चुनाव होगा, इस बात पर भी मंथन हुआ.

बैठक में शामिल नेताओं के मुताबिक, अमित शाह ने पार्टी नेताओं से कहा कि बीजेपी का अभी स्वर्णिम दौर आऩा वाकी है. पार्टी को अभी अपने पीक पर जाने का इंतजार है, जिसके लिए उऩ राज्यों में पार्टी को जोर लगाना होगा, जहां अभी संगठन मजबूत नहीं है. अमित शाह ने पार्टी नेताओं से केरल, तमिलनाडू, और आंध्र प्रदेश जैसे राज्यों में जी जान लगाकर मेहनत करने और संगठन को का खड़ा करने पर काम करने को कहा है. 

 

बैठक में ये भी तय हुआ कि बीजेपी सदस्यता अभियान को देशभर में नए सिरे से शुरू करेगी और पार्टी की वर्तमान सदस्य संख्या के 20 फीसदी तक नए सदस्य बनाएगी. बीजेपी के अभी अपने सदस्यों की सख्या 11 करोड़ है. पार्टी ने 2 करोड़ 20 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है. इसके लिए मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई है, जो देशभर में पार्टी के सदस्यता अभियान पर काम करेगी.