close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

#AmitshahonZEE: क्या आप सरदार पटेल से इंस्पायर हैं? इसपर गृहमंत्री ने दिया दमदार जवाब

ZEE न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने जब केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) से पूछा कि लोग कहते हैं कि आप देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल से इंस्पायर (प्रेरित) हैं. इस पर अमित शाह (Amit shah) ने कहा, 'सरदार पटेल से मैं क्या खुद प्रधानमंत्री और देश की करोड़ों जनता प्रेरित है.'

#AmitshahonZEE: क्या आप सरदार पटेल से इंस्पायर हैं? इसपर गृहमंत्री ने दिया दमदार जवाब
#AmitshahonZEE: केंद्रीय गृहमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने ZEE न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधीर से खास बातचीत की.

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) ने ZEE न्यूज के साथ एक्सक्लूसिव बातचीत में महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनावों के साथ जम्मू कश्मीर, एनआरसी, पीएमसी बैंक घोटाला समेत कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. इंटरव्यू ले रहे ZEE न्यूज के एडिटर इन चीफ सुधीर चौधरी ने जब उनसे पूछा कि लोग कहते हैं कि आप देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल से इंस्पायर (प्रेरित) हैं. इस पर अमित शाह (Amit shah) ने कहा, 'सरदार पटेल से मैं क्या खुद प्रधानमंत्री और देश की करोड़ों जनता प्रेरित है.' शाह ने आगे कहा कि सरदार पटेल देश के पहले गृहमंत्री रहे और मैं भी उसी पद पर हूं इसलिए लोग इस तरह की बातें करते हैं, लेकिन मैं स्पष्ट कर दूं कि मेरा उनसे कोई तुलना नहीं है. उन्होंने इस देश के लिए बड़े-बड़े काम किए हैं.

शाह से जब पूछा गया कि 2014-2019 तक 'वन मैन शो' रहा, दूसरे कार्यकाल में क्या टूमैन शो है? इस पर गृहमंत्री ने कहा कि ये सब मीडिया का प्रोपेगेंडा है. सरकार प्रधानमंत्री के निर्णय और कैबिनेट से चलती है. जब मैं संगठन में था तब भी टूमैन शो की बात होती थी. पार्टी का अध्यक्ष पीएम मोदी के साथ मिलकर संगठन चलाएगा. प्रधानमंत्री मोदी संगठन के साथ मिलकर सरकार चला रहे हैं.

लाइव टीवी देखें-:

अमित शाह (Amit shah) से जब पूछा गया कि वह मौजूदा वक्त में डबल रोल (गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष) को कैसे मैनेज करते हैं. इसपर उन्होंने बताया कि दिसंबर में उनसे एक पद ले लिया जाएगा. नए अध्यक्ष आएंगे उनकी अपनी क्षमता होगी, वह अपनी जिम्मेदारी को अपने तरीके से निभाएंगे.

अमित शाह (Amit shah) से जब पूछा गया कि क्या आपको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराधिकारी के रूप में देखा जाए. इसपर उन्होंने तपाक से कहा कि ये सब मनगढ़ंत बातें हैं. मैं खुद को किसी भी पद की रेस में नहीं मानता हूं. पार्टी में कई लोग मुझसे ज्यादा काबिल और वरिष्ठ हैं. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले कई साल इस जिम्मेदारी को निभाते रहेंगे.