close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी को रिलांच करने की तैयारी में कांग्रेस, एंटनी ने दिए संकेत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी ने कहा है कि सोनिया गांधी (Sonia gandhi) 'सुप्रीम लीडर' हैं और वह पार्टी अध्यक्ष के तौर पर तब तक बनी रहेंगी, जब तक पार्टी चाहेगी. 

राहुल गांधी को रिलांच करने की तैयारी में कांग्रेस, एंटनी ने दिए संकेत
लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस का अध्यक्ष पद छोड़ दिया था.

नई दिल्ली: लगता है कांग्रेस राहुल गांधी (Rahul gandhi) को दोबार से लांच करने की तैयारी में हैं. यह बात इस लिए शुरू गई है क्योंकि पार्टी के वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने कुछ ऐसे ही संकेत दिए हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए. के. एंटनी ने कहा है कि सोनिया गांधी (Sonia gandhi) 'सुप्रीम लीडर' हैं और वह पार्टी अध्यक्ष के तौर पर तब तक बनी रहेंगी, जब तक पार्टी चाहेगी. एंटनी ने सोनिया गांधी (Sonia gandhi) की अध्यक्षता में नीति समूह की बैठक के बारे में राजधानी में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह बात कही. राहुल गांधी (Rahul gandhi) के बारे में पूछे जाने पर वरिष्ठ नेता ने कहा, 'राहुल गांधी (Rahul gandhi) अधिक मजबूती के साथ वापसी करेंगे.'

सोनिया गांधी (Sonia gandhi) पर सवाल उठे हैं क्योंकि वह हाल के विधानसभा चुनावों में प्रचार करने में सक्षम नहीं रहीं. हरियाणा के महेंद्रगढ़ में उनके द्वारा इकलौती रैली को संबोधित किया जाना था, मगर उनके स्वास्थ्य कारणों से इसे रद्द कर दिया गया और राहुल गांधी (Rahul gandhi) को अंतिम समय में मोर्चा संभालना पड़ा.

लाइव टीवी देखें-:

इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'हर कोई हरियाणा और महाराष्ट्र में भाजपा के लिए एक शानदार जीत की भविष्यवाणी कर रहा था. लेकिन, कांग्रेस कार्यकर्ताओं के जज्बे ने इन्हें गलत साबित कर दिया. हमने उप-चुनावों में भी अप्रत्याशित रूप से अच्छा किया है. बहुत बढ़िया. कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद, सोनिया गांधी (Sonia gandhi) जिंदाबाद.'

कांग्रेस ने महाराष्ट्र व हरियाणा में विधानसभा चुनावों के परिणामों को उत्साहजनक करार दिया है, क्योंकि पिछली बार की तुलना में उसकी सीटें बढ़ी हैं. पार्टी को अगले तीन महीनों में दो और विधानसभा चुनावों का सामना करना है. झारखंड और दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं.